कनाडा की डांसर और बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही, जिनसे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जबरन वसूली के एक मामले में पूछताछ की थी, ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर दावा किया कि वह किसी भी मनी लॉन्ड्रिंग गतिविधि का हिस्सा नहीं थीं। नोरा फतेही से वित्तीय जांच एजेंसी ने गुरुवार को दिल्ली कार्यालय में आठ घंटे से अधिक समय तक 200 करोड़ रुपये के जबरन वसूली मामले में आरोपी सुकेश चंद्रशेखर के साथ कथित संबंध के लिए पूछताछ की।

नोरा फतेही मामले की शिकार रही हैं और एक गवाह होने के नाते, वह जांच में अधिकारियों का सहयोग और मदद कर रही हैं। हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि वह किसी भी मनी लॉन्ड्रिंग गतिविधि का हिस्सा नहीं रही है, उनका आरोपी के साथ कोई व्यक्तिगत संबंध नहीं है और ईडी ने उसे जांच में सख्ती से मदद करने के लिए बुलाया है। नोरा फतेही की ओर से जारी बयान में कहा गया।

शुक्रवार को ईडी ने नोरा फतेही का सामना सुकेश चंद्रशेखर से किया। सूत्रों ने बताया कि टकराव के दौरान दोनों से उनकी मुलाकातों और लेन-देन के बारे में पूछा गया। सूत्रों के मुताबिक, नोरा फतेही सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी लीना मारिया पॉल के निमंत्रण पर एक कार्यक्रम में शामिल हुई थीं। इवेंट में सुकेश ने उन्हें कथित तौर पर करोड़ों का महंगा तोहफा दिया था।

इससे पहले ईडी ने मामले के सिलसिले में अगस्त और सितंबर में कई मौकों पर बॉलीवुड अदाकारा जैकलीन फर्नांडीज का बयान दर्ज किया था। सूत्रों ने बताया कि सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी मामले में जैकलीन फर्नांडीज का बयान धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया गया था।

सुकेश चंद्रशेखर, जो अपनी पत्नी लीना मारिया पॉल के साथ ईडी की हिरासत में हैं, पर एक व्यवसायी से एक वर्ष (मई 2020 - जून 2021) की अवधि में 200 करोड़ निकालने का आरोप लगाया गया है। उसके खिलाफ जबरन वसूली के 20 से अधिक मामले दर्ज हैं और उसने अपने जेल सेल के अंदर से एक रैकेट संचालित किया है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: