वाहन निर्माता कंपनी Toyota अपनी पॉप्युलर एसयूवी Fortuner का नया मॉडल ला रही है। 2019 Toyota Fortuner TRD Sportivo नाम से वाले इस मॉडल को कंपनी ने जुलाई में डीलरों को दिखाया था यह शानदार एसयूवी 12 सितंबर को लॉन्च होने वाली है। मौजूदा मॉडल से ज्यादा स्पोर्टी लुक वाली इस फॉर्च्युनर को टोयोटा रेसिंग डिवेलपमेंट (TRD) ने तैयार किया है. TRD टोयोटा की सहायक कंपनी है, जो दुनियाभार में टोयोटा की कारों को मॉडिफाई करने का काम करती है।


आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत में आने वाली नई फॉर्च्युनर टीआरडी स्पोर्टिवो को भी टीआरडी ने डिवेलप किया है. लॉन्चिंग से पहले इस नए मॉडल का ब्रोशर लीक हो गया है, जिससे एसयूवी की काफी जानकारी सामने आ गई है. इसका लुक मौजूदा मॉडल से स्पोर्टी होगा, लेकिन इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है. नई-जेनरेशन फॉर्च्युनर टीआरडी स्पोर्टिवो थाईलैंड में पहले से ही बेची जा रही है. हालांकि, भारत में आने वाले मॉडल की डिजाइन थाईलैंड वाले मॉडल से थोड़ी अलग होगी.


कंपनी से प्राप्त जानकारी के अनुसार फॉर्च्युनर टीआरडी स्पोर्टिवो के इंडियन मॉडल में 2.8-लीटर, 4-सिलिंडर का डीजल इंजन होगा. यह इंजन 174 hp का पावर और 450 Nm टॉर्क जेनरेट करता है. इसके साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा. इसका माइलेज 12.9 किलोमीटर प्रति लीटर होगा. पेट्रोल इंजन और मैन्युअल गियरबॉक्स के ऑप्शन नए मॉडल में नहीं होंगे।तो एसयूवी के अंदर भी सीट्स और इंस्ट्रूमेंट पैनल पर TRD की बैजिंग मिलेगी. सीट्स पर लेदर फिनिश और स्टिचिंग कंट्रास्ट रेड कलर में होगी.फॉर्च्युनर टीआरडी स्पोर्टिवो की कीमत की जानकारी अभी सामने नहीं आई है. माना जा रहा है कि इसकी एक्स शोरूम कीमत 33 लाख रु के लगभग होने की उम्मीद है.


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: