वाशिंगटन। अमेरिका में जनरल मोटर्स के करीब 50,000 श्रमिकों ने हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है। विदेशी मीडिया की रविवार की रिपोर्ट के मुताबिक, श्रमिकों के वेतन व शर्ते को लेकर यूनियन के साथ देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता कंपनी की बातचीत विफल होने के बाद हड़ताल पर जाने का फैसला लिया गया।


बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, यूएडब्ल्यू ने ट्वीट किया कि स्थानीय श्रमिक संगठनों के नेताओं ने डेट्रोएट में मुलाकात की और रविवार मध्यरात्रि से हड़ताल पर जाने का निर्णय किया। बैठक के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में संगठन के प्रमुख वार्ताकार टेरी डिटेस ने कहा, 'ये हमारा अंतिम प्रयास है। हम इस देश में लोगों के काम करने के बुनियादी हक के लिए खड़े हैं।'


इस हड़ताल के शुरू होने से पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी ट्वीट कर कहा कि जनरल मोटर्स और यूनाइटेड ऑटो वर्कर्स के बीच एक बार फिर विवाद शुरू हुआ है। दोनों को एक साथ आना चाहिए और मामले को सुलझाने चाहिए।


आपको बता दें कि अमेरिका के ऑटो उद्योग में 12 साल में काम बंदी की यह पहली घटना है। इससे पहले यूनियन ने पिछली देशव्यापी हड़ताल 2007 में की थी। उस वक्त करीब 73,000 वर्कर्स ने दो दिन के लिए काम पर जाने से मना कर दिया था जिसका नतीजा कंपनी को करीब 30 करोड़ डॉलर का नुकसान हुआ था।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: