इन दिनों लोगों को raffic Rules को तोड़ने पर भारी जुर्माना भरना पड़ रहा है। हाल ही में Traffic Police की तरफ से एक ट्रक ड्राइवर का 6 लाख रुपये से भी ज्यादा का ट्रैफिक चालान काटा गया है। ऐसे में ट्रैफिक नियमों को लेकर लोगों में सतर्कता काफी बढ़ गई है। हालांकि, कुछ ऐसे भी मामले हैं जहां गलती किसकी है इसे लेकर काफी बहस हो रही है। ऐसा ही कुछ मामला राघव नाम के व्यक्ति का है, जिनके कस्टमाइज Harley Davidson को ही ट्रैफिक पुलिस ने अयोग्य बता दिया है। अब इस मामले में एक नई बहस शुरू हो गई है कि कौन सही है और कौन गलत।


एक राघव नाम के अनुसार तिलक नगर रेड लाइट के बाद जैसे ही वो आगे बढ़े, उन्होंने देखा कि एक कार उनके पास आई और उनसे लाइसेंस दिखाने को कहा गया. राघव ने जब रोकने का कारण पूछा तब उनसे कहा गया कि तिलक नगर के ACP कार में बैठे हुए हैं। इसके बाद उनसे कहा गया कि वो अपनी गाड़ी के कागज दें और पुलिस स्टेशन आएं। राघव के मुताबिक उन्होंने बिल्कुल वैसा ही किया जैसा उनसे कहा गया था। इसके बाद जब वो अंदर गए तब पुलिस वालों की तरफ से उन्हें डांटा गया कि वो कैसे स्पीकर वाली बाइक को चला सकते हैं।


आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राघव ने आगे उनसे कहा कि यह स्पीकर बाइक में प्री-इंस्टॉल्ड थी, लेकिन तिलक नगर के ACP और SI की तरफ से इस बाइक को अमान्य (illegal) बताया गया। उनका कहना था कि इस बाइक के लिए राघव को परमिशन लेना चाहिए था। इस पर राघव ने उन्हें बाइक की वीडियो और Harley India की वेबसाइट भी दिखाई लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। राघव ने अपने Facebook पोस्ट में बताया है कि सबसे बुरा उन्हें तब लगा, जब कहा गया कि चालान काटो और टारगेट पूरा करो। राघव के मुताबिक उनके Harley-Davidson में लगा स्पीकर 30 परसेंट वॉल्यूम पर बज रहा था, लेकिन जब पुलिस ने इसे कब्जे में लिया, तब इसके साउंट को फुल किया गया और फिर इसकी वीडियो उतारी गई।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: