स्पाइसजेट एयरलाइंस के एक विमान में हवा के बीच में आग लग गई और बिहार के पटना हवाईअड्डे पर आपात स्थिति में उतरना पड़ा। दिल्ली जाने वाली स्पाइसजेट की उड़ान ने पटना हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी, लेकिन जल्द ही हवाई अड्डे पर एक आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी, जब उसके इंजन में हवा में आग लग गई। रिपोर्ट के मुताबिक, विमान में तकनीकी खराबी के कारण आग लगी। विमान की सुरक्षित लैंडिंग हो गई और सभी यात्री सुरक्षित हैं। हालांकि, डीजीसीए ने पुष्टि की कि एक पक्षी के टकराने और एक इंजन हवा में बंद होने के बाद उड़ान पटना लौट आई।

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा, पटना-दिल्ली स्पाइसजेट फ्लाइट के कॉकपिट क्रू ने रोटेशन के दौरान उड़ान भरने के बाद संदिग्ध पक्षी के इंजन नंबर 1 पर टक्कर मार दी। एहतियात के तौर पर, फ्लाइट कैप्टन ने प्रभावित इंजन को बंद कर दिया और पटना लौट आया। उड़ान निरीक्षण के बाद पता चलता है। पक्षी के 3 पंखे के ब्लेड क्षतिग्रस्त हो गए।

पटना हवाईअड्डा निदेशक ने कहा कि स्पाइसजेट एयरलाइंस द्वारा वैकल्पिक उड़ान की व्यवस्था की जा रही थी और यह घटना जांच का विषय है। मीडिया से बात करते हुए, पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने कहा, स्थानीय लोगों ने विमान में आग लगने और जिला और हवाई अड्डे के अधिकारियों को सूचित करने के बाद दिल्ली जाने वाली उड़ान पटना हवाई अड्डे पर लौट आई थी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: