आजकल ऑनलाइन का दौर चल रहा है व्यस्तता के बढ़ने के कारण हर कोई ऑनलाइन से शॉपिंग करना पसंद करता है पर ये कपड़ो तक तो ठीक है लेकिन जब बात आती है ब्यूटी प्रोडक्ट्स की तो ऑनलाइन शॉपिंग करना आपको परेशानी  में डाल सकता है इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है ऑनलाइन शॉपिंग करते समय ध्यान रखने वाली कुछ ख़ास टिप्स वैसे तो ऑनलाइन कॉस्मेटिक शॉपिंग अच्छा तो है, डिस्काउंट भी अच्छा मिलता है, लेकिन आपके पास पहुंचने वाला प्रोडक्ट असली है या नहीं ये बात बहुत महत्वपूर्ण है। ऑनलाइन कॉस्मेटि‍क शॉपिंग से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। अच्छी ऑनलाइन शॉपिंग के लिए इन बातों का खास ध्यान रखें:

1. इस्तेमाल करने वाले कॉस्मेटिक ही लेंहर ब्रांड एक दूसरे से अलग होता है, हर ब्रांड के प्रोडक्ट का कॉम्पोजिशन अलग होता है। इसलिए जो ब्रांड पहले से इस्तेमाल कर रहे हैं उसी के प्रोडक्ट ही ऑनलाइन ऑर्डर करें। नए-नए प्रयोग करने से बचें।


2. सही शेड कैसे चुनेंफाउंडेशन, क्रीम या लिपस्ट‍िक, ऑनलाइन कॉस्मेटिक शॉपिंग में सबसे बड़ी दिक्कत शेड चुनने में आती है। तो इसका सबसे अच्छा तरीका ये है कि पहले किसी दुकान में जाकर शेड चुन लें, फिर उसका ब्रांड और शेड नंबर नोट कर लें और घर आकर ऑनलाइन ऑर्डर कर दें। इससे आपको बेस्ट दाम में अच्छी चीज मिलेगी।


3. विश्वसनीय साइट से ही ऑनलाइन शॉपिंग करेंऑनलाइन कॉस्मेटिक ऑर्डर करना है तो विश्वसनीय साइट पर ही भरोसा करें। किसी भी साइट से ऑर्डर करने से नकली सामान मिलने का भी डर रहता है।


4. अगर ऑर्डर सील नहीं है तो रिजेक्ट कर दें अगर कॉस्मेटिक प्रोडक्ट सील आपके पास नहीं पहुंचा है तो उसे रिजेक्ट कर दें।


5.  ब्रांड की वेबसाइट से सीधे करें शॉपिंगअगर आपको अच्छी लिपस्ट‍िक लेनी है तो किसी अच्छे ब्रांड से लें। हो सकता है लिपस्ट‍िक थोड़ी महंगी हो, लेकिन ये अच्छी होगी और आपके स्क‍िन के साथ कोई रिस्क नहीं होगा.. 


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: