भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को कहा कि पंजाब, हरियाणा में ओलावृष्टि की संभावना है। आईएमडी के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि मध्य प्रदेश, बिहार, लखनऊ में मंगलवार को घना कोहरा छाया रहेगा। आईएमडी ने कहा, अगले दो दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी। आईएमडी के वैज्ञानिक जेनामणि ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 19 जनवरी से मौसम में सुधार होगा।

उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर भारत पर बने पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण शुक्रवार रात से दिल्ली एनसीआर में बारिश हो रही है। आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने कहा, यह पश्चिमी विक्षोभ पिछले एक की तुलना में कमजोर है, जिसके कारण तीव्र वर्षा हुई थी। उनके मुताबिक दिल्ली में बारिश 21 जनवरी की रात से शुरू होगी और 23 जनवरी की सुबह तक जारी रहेगी।

पश्चिमी विक्षोभ के परिणामस्वरूप, आसमान में बादल छाए रहेंगे और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा। पूरे उत्तर भारत, राजस्थान, हरियाणा में बारिश के कारण दिन का तापमान कम रहेगा, जेनामनी ने बताया। इस बीच, दिल्ली में रविवार सुबह 7 बजे न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है। दिल्ली में रविवार सुबह कोहरे की चादर बिछ गई। अत्याधिक अदृश्यता के बाद, दिल्ली जाने वाली कई ट्रेनें देरी से चल रही थीं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: