भारतीय क्रिकेट टीम के युवा कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री अनुष्का शर्मा  की प्रेम कहानी से यूं तो हर कोई वाकिफ है। विराट और अनुष्का की जोड़ी बॉलीवुड इंडस्ट्री और क्रिकेट जगत की सबसे खूबसूरत जोड़ियों में शुमार है। उनके चाहने वाले उन्हें प्यार से विरुष्का कहकर बुलाते हैं। आज यानी 5 नवंबर को विराट कोहली अपना 30वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। एक ओर जहां विराट कोहली करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों के दिलों पर राज करते हैं तो वहीं अनुष्का शर्मा की दिलकश अदायगी के लाखों दीवानें हैं. यह तो सभी जानते हैं कि विराट और अनुष्का एक-दूसरे को कितना चाहते हैं, लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि उनकी प्रेम कहानी कब, कहां और कैसे शुरु हुई थी।


विराट कोहली के जन्मदिन के इस बेहद खास मौके पर चलिए जानते हैं विराट-अनुष्का की प्रेम कहानी और साल 2013 से अब तक कैसा रहा उनके प्यार का सफर?


2013 में शुरू हुई यह प्रेम कहानी

विराट कोहली और अनुष्का की प्रेम कहानी की शुरुआत भी काफी दिलचस्प रही है. दरअसल, साल 2013 में जब विराट कोहली क्रिकेट जगत में कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ रहे थे और अनुष्का शर्मा एक के बाद एक कई हिट फिल्में दे रही थीं, उसी दौरान एक कंपनी ने दोनों को अपनी ऐड शूट में कास्ट किया. इस ऐड शूट के दौरान दोनों के बीच दोस्ती हो गई और धीरे-धीरे ये दोस्ती प्यार में बदलने लगी. दोनों के अफेयर की अटकलों पर तब मुहर लग गई जब जनवरी 2014 में विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के दौरे से वापस लौटते ही मुंबई एयरपोर्ट से सीधे अनुष्का के घर रहने चले गए।

Image result for virat kohli and anushka sharma

2014 में जग जाहिर हुई ये लव स्टोरी

वैसे तो विराट और अनुष्का की प्रेम कहानी से उनके फैंस वाकिफ हो चुके थे, लेकिन दोनों ने अभी तक अपने प्यार को जग जाहिर नहीं किया था। फरवरी 2014 में अनुष्का विराट से मिलने के लिए न्यूजीलैंड पहुंची, जहां टीम इंडिया सीरीज खेल रही थी। इसके बाद 1 मई को अनुष्का शर्मा का बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए विराट कोहली उदयपुर पहुंच गए। आखिरकार साल 2014 के अंत में हैदराबाद में श्रीलंका के खिलाफ विराट ने अर्धशतक जमाने के बाद फ्लाइंग किस करते हुए अनुष्का से प्यार जताया। ऐसा करके विराट ने अनुष्का के लिए अपने प्यार को जग जाहिर कर दिया।

Image result for virat kohli and anushka sharma

2015 में जब विराट के खराब प्रदर्शन के लिए अनुष्का हुईं ट्रोल

अपने प्यार को जग जाहिर करने के बाद विराट और अनुष्का अक्सर कई मौकों पर साथ नजर आने लगे। दोनों की प्रेम कहानी परवान चढ़ने लगी, लेकिन इसी बीच विराट कोहली का प्रदर्शन गिरने लगा। क्रिकेट के मैदान में विराट के खराब प्रदर्शन को देखने के बाद क्रिकेट प्रेमियों का गुस्सा मानों अनुष्का पर फूट पड़ा और उन्हें जमकर ट्रोल किया जाने लगा।

Image result for virat kohli and anushka sharma

2016 में दोनों के रिश्ते में आई खटास की खबर

साल 2016 के शुरुआत में विराट और अनुष्का के रिश्ते में खटास की खबरें भी आई। बताया जा रहा है कि अनुष्का ने एक मैगजीन के लिए तस्वीरें खींचवाई थी, जिसे लेकर दोनों के बीच मन मुटाव की खबरें आने लगीं। हालांकि इन खबरों के बीच कुछ महीने बाद फिल्म सुल्तान के हिट होने पर सलमान खान ने एक शानदार पार्टी रखी, जिसमें विराट और अनुष्का साथ पहुंचे। इसके बाद दोनों एक बार फिर युवराज सिंह की पार्टी में नजर आए और इस तरह से दोनों के रिश्ते में खटास की खबरों पर विराम लग गया। फिर दोनों न्यूयॉर्क में एक साथ वेकेशन एन्जॉय करते हुए भी नजर आए। दोनों की तस्वीरों को देख उनके फैंस उनकी शादी को लेकर तमाम तरह के कयास लगाने लगे।

Related image

2017 के आखिर में एक-दूजे के हुए विराट-अनुष्का

विराट और अनुष्का के फैंस एक ओर जहां शादी की अटकलें लगाने लगे तो वहीं दुनिया की परवाह किए बगैर यह कपल एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने का कोई मौका नहीं छोड़ता था। इसी साल विराट-अनुष्का देहरादून और न्यूयॉर्क में छुट्टियां एन्जॉय करते नजर आए। दोनों सचिन तेंदुलकर की फिल्म के प्रीमियर में भी साथ नजर आए। आखिरकार वो घड़ी आ ही गई जिसका उनके फैंस को बेसब्री से इंतजार था। जी हां, 11 दिसंबर 2017 को यह कपल इटली के टस्कनी में शादी के पवित्र बंधन में बंध गया।

Related image

गौरतलब है कि विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी को करीब दो साल होने वाले हैं। यहां दिलचस्प बात तो यह है कि दोनों की प्रेम कहानी में कई उतार-चढ़ाव आए, लेकिन दोनों ने एक-दूसरे का साथ नहीं छोड़ा और शादी के बंधन में बंधकर दोनों ने अपने प्यार की एक अनोखी मिसाल पेश की। टीम इंडिया के युवा कप्तान और स्टार क्रिकेटर विराट कोहली को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: