कौन बनेगा करोड़पति के शुक्रवार के एपिसोड में कुछ ऐसा हुआ जो कि आमतौर पर इस शो में देखने को नहीं मिलता है. अमिताभ बच्चन ने प्यार भरी नाराजगी दिखाते हुए कंप्यूटर जी से कहा कि 'तमीज नहीं है आपको?' दरअसल हॉटसीट पर बॉलीवुड एक्ट्रेस साक्षी तंवर और समाजसेवक श्याम सुंदर पालीवाल बैठे हुए थे. दोनों ने तीसरे सवाल का सही जवाब देकर 3000 रुपये की धनराशि जीत ली थी और उन्हें चौथे सवाल का जवाब देना था.



अमिताभ बच्चन जब 5000 रुपये के लिए अगला सवाल पूछने जा रहे थे तब कंप्यूटर स्क्रीन पर उनकी ही फिल्म से जुड़ा एक सवाल आ गया. ये सवाल था- "गाने के इस हिस्से में किस तरह की बीवी के बारे में बताया जा रहा है?" ये सवाल पढ़ते ही जो पहली बात अमिताभ के मुंह से निकली वो थी- 'हे भगवान'. अमिताभ ने कंप्यूटर जी से जब गाना सुनाने का अनुरोध किया तो साथ ही ये भी कह दिया कि मुझे बहुत डर लग रहा है.



कंप्यूटर जी ने अमिताभ की फिल्म 'लावारिस' का गाना 'जिसकी बीवी लंबी' चलाया जिसके बाद अमिताभ ने कहा, "काहे हमको शर्मिंदा कर रहे हैं. तमीज नहीं है आपको?" इसके बाद अमिताभ बच्चन ने इस गाने के बनने के पीछे की कहानी भी शो के सेट पर सुनाई जो कि शायद तमाम लोगों को नहीं मालूम होगी.



कैसे बना था ये गाना?
अमिताभ ने बताया, "दरअसल हम इलाहबाद के हैं और ये गाना शादी ब्याह में इस तरह के गाने होते हैं जब संगीत होता है. हमने ये गाना बाबूजी के मुंह से सुना था. जब होली का त्यौहार होता था तो बाबूजी ढोलक वगैरह लेकर ये गाना गाया करते थे और हम भी जब मुंबई आए तो यहां पर होली मनाने के दौरान अपने दोस्तों के साथ खेलते थे. प्रकाश मेहरा जी, जो कि हमारी तमाम फिल्मों के निर्देशक रहे हैं, उन्हें हमने एक बार होली पर अपने यहां बुलाया हुआ था. उन्होंने ये गाना हमारे मुंह से सुना तो उन्होंने कहा कि हमें ये गाना चाहिए."

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి:

kbc