भोपाल। 21वां IIFA अवॉर्ड राजधानी भोपाल और इंदौर में होने जा रहा है। 3 फरवरी यानि सोमवार को आईफा अवॉर्ड की तारीखों का एलान होगा। तय कार्यक्रम के तहत मिंटो हॉल में शाम पांच बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी। जिसमें मुख्यमंत्री कमलनाथ, अभिनेता सलमान खान और एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडिस मौजूद रहेंगी।

 

बताया जा रहा है कि अवॉर्ड फंक्शन का सीधा प्रसारण 90 देशों में होगा. समारोह एक दिन भोपाल होगा जबकि इंदौर में दो दिनों का कार्यक्रम प्रस्तावित है। आयोजन में फिल्म कलाकारों के साथ इंडस्ट्री से जुड़े 5 हजार लोगों के हिस्सा लेने की उम्मीद है। गौरतलब है कि यह दूसरा मौका है जब IIFA अवार्ड के नाम से मशहूर इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी अवॉर्ड का आयोजन देश में हो रहा है। इससे पहले साल 2000 में IIFA अवॉर्ड का आयोजन मुंबई में हुआ था। अब तक IIFA अवॉर्ड यूएसए, यूके, चाइना, सिंगापुर, यूएई समेत विदेश के 19 शहरों में हुआ।

 

अवॉर्ड फंक्शन को लेकर मध्य प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि दुनियाभर में मध्य प्रदेश पहचाना जाएगा। मुख्यमंत्री Kamal Nath की तारीफ करते हुए PC Sharma ने कहा कि यह एमपी की इंटरनेशनल ब्रांडिंग के लिए कमल नाथ की खास प्लानिंग है।

 

मध्य प्रदेश सरकार की ओर से IIFA अवॉर्ड 2020 के लिए समिति गठित कर दी गई है। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया है. इस समिति में ACS जल संसाधन एवं नर्मदा घाटी विकास, ACS वित्त, ACS गृह, PS जनसम्पर्क और सचिव वाणिज्यिक कर को सदस्य बनाया गया। साथ ही सचिव पर्यटन को सदस्य सचिव मनोनीत किया गया है। वहीं, आईफा फिल्म अवॉर्ड के कार्य सम्पादन के लिये पर्यटन विभाग नोडल विभाग रहेगा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: