सलमान खान का नाम बॉलीवुड की दुनिया में एक ऐसा नाम है जिसे किसी पहचान की जरूरत नहीं है, बता दें की सलमान खान के बारे में एक बात बहुत ही ज्यादा मशहूर है की वो जिसपर मेहरबान हो जाते हैं उसकी तो किस्मत ही चमका देता हैं और तो और वो उसे अपने परिवार का हिस्सा तक मानते हैं। बॉडीगार्ड शेरा भी पिछले 20 सालों से उन्हें सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं जो सलमान खान के सबसे ज्यादा खास लोगों में से एक है। असल में आपको बता दें की शेरा का असली नाम गुरमीत सिंह जॉली है और आज हम आपको उनके बारे में बताएँगे कुछ बहुत ही खास बातें जो। जानकरी के लिए बता दें की शेरा का जन्म सिख परिवार हुआ था, उन्हें बचपन से ही बॉडीबिल्डिंग का शौक था। शेरा के पिता का एक गैरेज है।



दरअसल वह गाड़ियों के रिपेयरिंग करते थे। जबकि शेरा को बॉडीगार्ड बनने का शौक था, शुरुआत में उन्होंने कुछ फिल्मों की शूटिंग के दौरान अभिनेताओं को सुरक्षा प्रदान की थी। बात 1995 की है, जब सलमान खान के विदेशी दौरे के लिए सोहेल खान ने शेरा की सर्विस ली थी और उन्हें यह अच्छा लगा, इसलिए सोहेल खान ने उन्हें हमेशा के लिए सलमान खान का बॉडीगार्ड बनाया। शेरा भी सलमान खान को अपने दोस्त की तरह मानते हैं और वह उनके पड़ोस में ही रहने लगे हैं, वे अक्सर एक साथ दिखते हैं। सलमान खान के कहने पर उन्होंने एक सिक्योरिटी कंपनी खोली, जिसका नाम टाइगर सिक्योरिटी है। इसके अलावा वह विजक्राफ्ट नामक कंपनी भी खोले हैं, टाइगर सिक्योरिटी कंपनी के तहत वे सेलिब्रिटीज को सुरक्षा प्रदान करते हैं।



शेरा अक्सर सलमान खान की तारीफ करते देखे जाते हैं। वैसे तो सलमान खान को वह भाई और मालिक कह कर भी बुलाते हैं। जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा- मालिक हैं, वे उनके लिए सब कुछ हैं, उनकी हिफाजत के लिए अपनी जिंदगी भी लगा सकते हैं, वह मेरे भगवान की तरह हैं। खैर सलमान खान भी उन्हें अपने परिवार का हिस्सा मानते हैं। शेरा ने सलमान खान के बारे में आगे कहा कि वह पिछले 20 सालों से सलमान भाई की हिफाजत कर रहे हैं। इसलिए उन्हें अच्छी तरह से पहचानते हैं।



वह बहुत बड़े इंसान हैं और सामने वाले को एक ही नजर में पहचान जाते हैं। बता दें सलमान खान अपने बॉडीगार्ड को प्रतिवर्ष करीब 2 करोड़ रूपए देते हैं। यदि देखा जाए तो यह सालाना लगभग 16 लाख रुपये है। इतनी महंगी फीस शायद ही किसी ऑफिसर को मिले। खैर शेरा भी अपनी लग्जरियस लाइफ के लिए जाने जाते हैं। आपको बता दें की आज की तारीख में शेरा सलमान खान से कम नहीं हैं, उन्हें भी सेलिब्रिटीज के साथ आए दिन देखा जाता है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: