अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत आगमन पर राजधानी में सुरक्षा के मद्देनजर कई रूट डायवर्ट किए जा सकते हैं जिससे अन्य मार्गों पर ट्रैफिक दबाव बढ़ जाएगा। ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि सभी रूटों पर यातायात की स्थिति जानने के बाद ही घरों से निकलें। सोमवार शाम ट्रंप के दिल्ली पहुंचने के बाद भी कई इलाकों में वाहनों की लंबी कतार दिखीं। यह स्थिति मंगलवार सुबह से शाम तक रहने की आशंका है। 
 
 
दिल्ली पुलिस की ओर से कहा गया है कि सुरक्षा कारणों से दिल्ली कैंट, दिल्ली-गुरुग्राम रोड, धौला कुआं, चाणक्यपुरी, सरदार पटेल मार्ग, राम मनोहर लोहिया अस्पताल गोल चक्कर और आसपास के इलाकों में भी वाहनों को रूट डायवर्जन का सामना करना पड़ेगा। इससे इन इलाकों में सुबह व शाम को ट्रैफिक की गति धीमी रहेगी। इसके अलावा मंगलवार सुबह से शाम चार बजे तक मोती बाग, चाणक्यपुरी, इंडिया गेट, आईटीओ, दिल्ली गेट सहित मध्य दिल्ली और नई दिल्ली के कई इलाकों में भारी ट्रैफिक होने की आशंका जताई गई है। 


दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इन रास्तों से गुजरने वालों को सलाह दी है कि स्थिति को देखकर ही यात्रा करें। दिल्ली वासियों से अपील की गई है कि इस दौरान दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की वेबसाइट और ट्वीटर हैंडल से भी ट्रैफिक रूट डायवर्जन की जानकारी हासिल कर सकते हैं। 


वाहन चालकों की सुविधा के लिए ट्रैफिक पुलिस हेल्पलाइन नंबर पर 24 घंटे सहायता प्रदान की जाएगी। ट्रैफिक संबंधी कोई भी परेशानी होने पर 011-25844444 पर संपर्क कर सकते हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति मंगलवार रात को दिल्ली से अमेरिका के लिए रवाना होंगे।  

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: