बिहार के एक गोलगप्पे के फेरीवाले को आज श्रीनगर में आतंकवादियों ने गोली मार दी, पिछले दो हफ्तों में नागरिकों की इस तरह की आठवीं हत्या। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में उत्तर प्रदेश के एक बढ़ई को भी आतंकवादियों ने गोली मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।
"आतंकवादियों ने श्रीनगर और पुलवामा में दो गैर-स्थानीय मजदूरों पर गोलियां चलाईं। बिहार के बांका के अरबिंद कुमार साह की श्रीनगर में मौत हो गई और उत्तर प्रदेश के सगीर अहमद पुलवामा में गंभीर रूप से घायल हो गए। क्षेत्रों को सील कर दिया गया है और तलाशी जारी है," केंद्र शासित प्रदेश की पुलिस एक ट्वीट में कहा।

सूत्रों ने कहा कि आतंकवादियों ने गोल-गप्पे के फेरीवाले को प्वाइंट-ब्लैंक रेंज में गोली मार दी।

कश्मीर में लक्षित नागरिक हत्याओं के कारण पिछले एक सप्ताह से अधिक समय पहले ट्रांजिट शिविरों में रहने वाले कई कश्मीरी पंडितों का पलायन हुआ था। दर्जनों परिवार - कई सरकारी कर्मचारी, जो कश्मीरी प्रवासियों के लिए प्रधान मंत्री की विशेष रोजगार योजना के तहत नौकरी दिए जाने के बाद घाटी लौट आए थे - चुपचाप आवास छोड़ गए हैं।

"आज श्रीनगर में एक आतंकी हमले में रेहड़ी-पटरी बेचने वाले अरविंद कुमार की हत्या की कड़ी निंदा करता हूं। इस तरह एक नागरिक को निशाना बनाए जाने का यह एक और मामला है। अरबिंद कुमार ने जो किया वह कमाई के अवसरों की तलाश में श्रीनगर आया था और यह निंदनीय है कि वह था हत्या, “जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया।

जम्मू और कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के नेता सज्जाद लोन ने ट्वीट किया, "यह शुद्ध आतंक है। फिर भी ईदगाह में एक गैर-स्थानीय विक्रेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। क्या शर्म की बात है। यह कितना कायरतापूर्ण हो सकता है।"

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: