बिजली संयंत्रों पर संभावित आतंकी हमले की खुफिया सूचना के बाद कश्मीर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। खबरों के मुताबिक, एक नया आतंकवादी समूह 313 उरी-I और उरी-II के जल विद्युत संयंत्रों को निशाना बना सकता है। इस बीच, संयंत्रों के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। संयंत्र नियंत्रण रेखा (एलओसी) के करीब हैं।

खुफिया जानकारी के अनुसार आतंकवादी अनंतनाग में आपातकालीन लैंडिंग पट्टी को भी निशाना बना सकते हैं। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ऐसी भी इनपुट मिली है कि आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन घाटी में धार्मिक नेताओं पर हमला करने की योजना बना रहा है। इसके अलावा, ऐसे इनपुट हैं कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) कश्मीर में सरपंचों और गैर-स्थानीय लोगों को निशाना बना सकते हैं।

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों द्वारा प्रवासी कामगारों पर सिलसिलेवार हमलों के बीच अलर्ट जारी किया गया है। पिछले महीने कुल 11 प्रवासियों ने अपनी जान गंवाई है क्योंकि आतंकवादियों ने नागरिकों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। इससे पहले रविवार को, आतंकवादियों ने बिहार के दो श्रमिकों की गोली मारकर हत्या कर दी थी और दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में उनके आवास में घुसने के बाद एक अन्य को घायल कर दिया था।

24 घंटे से भी कम समय में गैर-स्थानीय श्रमिकों पर यह तीसरा आतंकी हमला था। बिहार के एक रेहड़ी-पटरी वाले और उत्तर प्रदेश के एक बढ़ई की शनिवार शाम को उग्रवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। इस महीने अब तक नागरिकों को निशाना बनाकर की गई गोलीबारी में 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: