उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी, जिन्होंने विधानसभा चुनाव से पहले योगी आदित्यनाथ सरकार और सत्तारूढ़ भाजपा से इस सप्ताह इस्तीफा दे दिया, शुक्रवार को पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की उपस्थिति में समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल हो गए। पूर्व मंत्रियों के साथ मौजूदा विधायक भगवती सागर, विनय शाक्य, रोशन लाल वर्मा, मुकेश वर्मा और ब्रजेश कुमार प्रजापति भी सपा में शामिल हो गए हैं।

मौर्य ने सपा में शामिल होने के बाद भाजपा पर पिछड़ी जातियों को धोखा देकर 2017 में सत्ता में आने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने केशव मौर्य को मुख्यमंत्री के रूप में पेश किया था, लेकिन फिर गोरखपुर से किसी और को स्काईलैब की तरह लाया। मौर्य ने कहा कि उनकी पूरी कोशिश उत्तर प्रदेश को भाजपा के कुशासन से मुक्त कराने की होगी। उन्होंने कहा, मैं भाजपा को बताना चाहता हूं कि उसकी विफलता की उलटी गिनती आज से शुरू हो रही है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी में नेताओं का स्वागत करते हुए कहा कि बीजेपी अमीरों को फायदा पहुंचाने के लिए गरीबों को लूट रही है। उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, अब जब ये नेता यहां आ गए हैं, तो मुझे आश्चर्य है कि उन लोगों का क्या होगा जिन्हें स्टूल पर बैठाया जाता है। उन्होंने यह भी कहा कि इस तथ्य से चिंतित होकर कि इतने सारे नेता सपा में शामिल हो रहे हैं, योगी आदित्यनाथ पहले ही गोरखपुर के लिए रवाना हो चुके थे, हालांकि उन्हें 10 मार्च को वापस लौटना था।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: