उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यालय ने शनिवार को समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव पर योगी के खिलाफ टिप्पणी करने के बाद शनिवार को पलटवार किया। सुनो बबुआ, 25 करोड़ लोगों को परिवार मानने वाले मुख्यमंत्री योगीजी के लिए पूरा राज्य उनका घर है। और वही लोग 10 मार्च को उन्हें फिर से अपना अभिभावक घोषित करने जा रहे हैं। आपका क्या होगा 'बबुआ '?", यूपी सीएमओ ने आज ट्वीट किया।

इससे पहले आज, भाजपा ने घोषणा की कि योगी आदित्यनाथ अपने गढ़ गोरखपुर से राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने आगामी चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। इसके तुरंत बाद, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, जहां तक चुनाव लड़ने का सवाल है, पहले कहा गया था कि वह (आदित्यनाथ) मथुरा, प्रयागराज, अयोध्या या देवबंद से चुनाव लड़ेंगे। मुझे खुशी है कि भाजपा पहले ही उन्हें घर भेज चुकी है।

हालांकि वे गोरखपुर में हैं, लेकिन उनके पास 11 मार्च (10 मार्च को मतगणना) का टिकट पहले से बुक था। मुझे लगता है कि उन्हें गोरखपुर में ही रहना चाहिए और उनके (लखनऊ) लौटने की कोई जरूरत नहीं है। हार्दिक बधाई, यादव ने कहा। गोरखपुर आदित्यनाथ का गृहनगर है। वह 1998 से 2017 में मुख्यमंत्री बनने तक गोरखपुर लोकसभा सीट से सांसद रहे।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: