आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने तीन उम्मीदवारों की 10वीं सूची जारी की। तीन और उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही आप अब तक राज्य चुनाव के लिए 112 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

पटियाला के पूर्व मेयर अजीतपाल सिंह कोहली, जो हाल ही में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) छोड़ने के बाद आप में शामिल हुए थे, को पटियाला शहरी सीट से मैदान में उतारा गया है, जिसका प्रतिनिधित्व वर्तमान में पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कर रहे हैं। आप ने पंजाब के पूर्व मंत्री जोगिंदर सिंह मान को फगवाड़ा सीट से अपने उम्मीदवार के रूप में नामित किया है, जिन्होंने कांग्रेस के साथ अपने 50 साल के लंबे संबंध को समाप्त कर शनिवार को आप में शामिल हो गए।

वर्तमान में, बलविंदर सिंह धालीवाल फगवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। एक अन्य नेता जो कांग्रेस से अलग होने के बाद आप में शामिल हुए, गुरप्रीत सिंह गोगी को लुधियाना पश्चिम सीट से मैदान में उतारा गया है, जिसका प्रतिनिधित्व वर्तमान में कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु कर रहे हैं।

भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार, 14 फरवरी को पंजाब में विधानसभा के 117 सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान होगा। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी। 2017 में चुनी गई मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 27 मार्च 2022 को खत्म होगा। आने वाले चुनावों में मुख्य मुकाबला सत्ताधारी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच देखने को मिलेगा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: