पिछले तीन दिनों में धरना प्रदर्शन के दौरान आग लगने से 60 से अधिक कोच और 10 इंजन क्षतिग्रस्त हो गए। इसके अलावा, कई स्टेशनों पर सिग्नलिंग सिस्टम, परिचालन उपकरण और यात्री सुविधाओं जैसी रेलवे संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचा। रेलवे फिलहाल नुकसान का आकलन कर रहा है।

रेल प्रशासन ने अब फैसला किया है कि वह सुरक्षा, सुरक्षा और कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा और सुनिश्चित करने के बाद ही ट्रेनों का संचालन शुरू करेगा।  अग्निपथ रक्षा भर्ती योजना के खिलाफ अपना गुस्सा निकालने के लिए प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को बिहार और पश्चिम बंगाल में रेलवे संपत्तियों को निशाना बनाना जारी रखा, जिससे पूर्वी क्षेत्र में लगातार चौथे दिन ट्रेन सेवाएं बाधित हुईं, जबकि ओडिशा और झारखंड में सड़कों पर प्रदर्शन हुए।

बिहार में, जहां आंदोलन के समर्थन में शनिवार को बंद का आह्वान किया गया था, पटना जिले के मसौरी उपमंडल के तारेगाना रेलवे स्टेशन में बंद समर्थकों ने आग लगा दी। बिहार के हाजीपुर में मुख्यालय वाले रेलवे के पूर्व मध्य क्षेत्र ने कहा कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए राज्य में 32 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

यात्रियों और रेलवे संपत्ति की सुरक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, अन्य क्षेत्रों में जाने वाली ट्रेनें शनिवार को रात 8 बजे के बाद ही ईसीआर के माध्यम से चलेंगी और रविवार को सुबह 4 बजे तक चलेंगी। ऐसी ट्रेनों की आवाजाही रविवार को रात 8 बजे बहाल कर दी जाएगी। ईसीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: