नई शुरू की गई अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध जारी है, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने आज नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर कटाक्ष किया। सशस्त्र बलों में भर्ती की नई घोषित योजना का विरोध करने वालों के साथ पार्टी ने आज राष्ट्रीय राजधानी के जंतर मंतर पर सत्याग्रह किया। कांग्रेस नेताओं और समर्थकों का तर्क है कि यह पहल देश के युवाओं के लिए फायदेमंद नहीं है और राष्ट्रीय सुरक्षा को भी खतरे में डालती है।

रमेश ने मोदी पथ के पांच मंत्र सामने रखे, यह दावा करते हुए कि भारत की नई पहचान क्रोधित किसान, क्रोधित जवान है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने ट्विटर पर आरोप लगाया कि प्रशासन द्वारा जल्दबाजी में सोच शुरू करने से पहले एक घोषणा की गई थी। उन्होंने आरोप लगाया, देश की विरासत को मिनटों में बेचना ना तेरा न मेरा, बस मैं, मैं, मैं और मेरा, उन्होंने आरोप लगाया।

कांग्रेस ने कहा कि राहुल गांधी को निशाना बनाने की मोदी सरकार की प्रतिशोध की राजनीति और युवा विरोधी अग्निपथ योजना के खिलाफ देश भर में पार्टी के लाखों कार्यकर्ता सोमवार को शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेंगे। कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से भी मुलाकात करेगा और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ के विरोध में दिल्ली पुलिस द्वारा पार्टी सांसदों के साथ कथित बदसलूकी और उत्पीड़न को उनके संज्ञान में लाएगा।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: