यूपी के विकास के लिए समाजवादी पार्टी और बसपा को राहु-केतु कहते हुए, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को आजमगढ़ के मतदाताओं से दोनों दलों से दूरी बनाए रखने का आग्रह किया, और संसदीय क्षेत्र को आतंकवाद का अड्डा नहीं बनने देने को कहा। आजमगढ़ के चक्रपानपुर में भाजपा उम्मीदवार दिनेश लाल यादव निरौहा के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कहा, सपा हो या बसपा, वे यूपी के विकास के लिए राहु और केतु हैं। ये विकास के लिए अशुभ ग्रह हैं। आप उनसे जितना दूरी बनाए रखेंगे, विकास आपके करीब आता जाएगा।

हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि कौन सी पार्टी राहु है और कौन सी केतु है। 23 जून को रामपुर के साथ आजमगढ़ में मतदान होगा। मैनपुरी के करहल से 2022 का विधानसभा चुनाव जीतने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सीट से इस्तीफा देने के बाद आजमगढ़ में लोकसभा उपचुनाव होंगे। आदित्यनाथ ने केंद्र की 'अग्निपथ' योजना की भी सराहना की और इसके लाभों पर प्रकाश डाला।

पूरी दुनिया ने इस योजना का स्वागत किया है, जबकि विपक्षी दलों ने युवाओं के जीवन के साथ खिलवाड़ करने के अपने स्वभाव के कारण उन्हें गुमराह किया है। हम यूपी पुलिस और अन्य सेवाओं में अग्निशामकों को प्राथमिकता देंगे। ये युवा हमारे लिए उपहार होंगे, जिनके पास प्रतिकूल समय के दौरान देश के प्रति प्रशिक्षण, अनुशासन और देशभक्ति की भावना होगी, सीएम ने कहा।

मैं यहां आजमगढ़ को आर्यमगढ़ बनाने और इसे विकास से जोड़ने के लिए आया हूं, उन्होंने कहा और लोगों से इस अवसर को व्यर्थ नहीं जाने देने का आग्रह किया। योगी ने सपा पर निशाना साधते हुए आजमगढ़ को आतंकवाद का अड्डा बनाने का आरोप लगाया। 2017 से पहले, जब भी नौकरियों की घोषणा की जाती थी, तो पूरा कबीला वसूली के लिए निकल आता था। भगवान इस सैफई कबीले से सभी को बचाए, उन्होंने कहा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: