सत्तारूढ़ भाजपा नीत राजग की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने आगामी चुनाव में देश के पहले व्यक्ति को चुनने के लिए सभी से सहयोग मांगा है। भुवनेश्वर से दिल्ली के लिए उड़ान भरने से पहले, ओडिशा की 64 वर्षीय आदिवासी नेता ने कहा कि वह सभी मतदाताओं से मिलकर उनका समर्थन मांगेंगी।

उन्होंने गुरुवार सुबह बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा, मैं राष्ट्रपति चुनाव के लिए सभी का धन्यवाद करती हूं और सभी से सहयोग मांगती हूं। मैं 18 जुलाई से पहले सभी मतदाताओं (सांसदों) से मिलूंगी और उनका समर्थन मांगूंगी। मुर्मू बुधवार की रात मयूरभंज जिले के अपने पैतृक कस्बे रैरांगपुर से सड़क मार्ग से 280 किलोमीटर की दूरी तय कर रास्ते में लोगों के अभिवादन और शुभकामनाओं के बीच भुवनेश्वर पहुंची थी।

आज सुबह, एक आदिवासी नृत्य का आयोजन किया गया था क्योंकि बड़ी संख्या में उनके दोस्त और शुभचिंतक उन्हें विदा करने के लिए हवाई अड्डे पर एकत्र हुए थे। द्रौपदी मुर्मू की बेटी इतिश्री ने कहा, देश के लोग मेरी मां को उनकी सादगी और मृदुभाषी स्वभाव के लिए प्यार करते हैं। उन्होंने मुझे परिवार की जिम्मेदारियां सौंपकर देश की सेवा करने के लिए घर छोड़ दिया।

मुर्मू ने राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना होने से पहले भुवनेश्वर में अपने अल्मा मेटर, यूनिट- II गर्ल्स हाई स्कूल जाने की योजना बनाई थी। लेकिन उसे योजना छोड़नी पड़ी क्योंकि वह जहां भी जाती थी, भीड़ को आकर्षित करती थी। वह श्री लिंगराज मंदिर में भी मत्था टेकना चाहती थी लेकिन उसे योजना को स्थगित करना पड़ा।

झारखंड की पूर्व राज्यपाल ने रमा देवी महिला कॉलेज से स्नातक किया था, जो अब एक विश्वविद्यालय है। मुर्मू ने स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद ओडिशा सिंचाई विभाग में तृतीय श्रेणी कर्मचारी के रूप में भी काम किया था।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: