जर्मनी के म्यूनिख में जी7 शिखर सम्मेलन में विश्व नेताओं की ग्रुप फोटो से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास गए और उन्हें शुभकामनाएं दीं। दोनों नेताओं ने कुछ गर्मजोशी भरे पल साझा किए जब राष्ट्रपति जो बिडेन ने पीएम मोदी से संपर्क किया क्योंकि वह ग्रुप फोटो के आगे कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के साथ खड़े थे।

दो विश्व नेताओं द्वारा साझा किए गए अभिवादन के एक वीडियो में जो बिडेन को पूरे रास्ते चलते हुए दिखाया गया है जहां पीएम मोदी खड़े थे और उनके कंधे पर टैप कर रहे थे। पीएम मोदी ने पीछे मुड़कर देखा और अपने अमेरिकी समकक्ष के साथ गर्मजोशी से हाथ मिलाया। पीएम मोदी को कनाडा के प्रधानमंत्री के साथ बातचीत करते भी देखा गया। दोनों नेता दिन में बाद में एक द्विपक्षीय बैठक में भाग लेने के लिए तैयार हैं।

विशेष रूप से, प्रधानमंत्री मोदी रविवार को म्यूनिख पहुंचे और स्थानीय समयानुसार दोपहर 12 बजे एक समारोह में जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ द्वारा श्लॉस एल्मौ में भव्य स्वागत किया गया। पीएम मोदी का आज एक व्यस्त यात्रा कार्यक्रम है क्योंकि वह दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा, जर्मनी के चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ और इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो के साथ मैराथन बैठकों में भाग लेने के लिए तैयार हैं। बाद में शाम को पीएम मोदी यूरोपीय संघ आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन से भी मुलाकात करेंगे।

जी -7 शिखर सम्मेलन के बाद, पीएम मोदी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की यात्रा करेंगे। वह संयुक्त अरब अमीरात के पूर्व राष्ट्रपति और अबू धाबी शासक शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन पर अपनी व्यक्तिगत संवेदना व्यक्त करेंगे।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: