राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 26 से 28 सितंबर तक कर्नाटक की यात्रा पर जाने वाली हैं। राष्ट्रपति का पद संभालने के बाद किसी भी राज्य की यह उनकी पहली यात्रा होगी। वह 26 सितंबर को चामुंडी हिल्स, मैसूर में मैसूर दशहरा महोत्सव का उद्घाटन करेंगी। इसके बाद, राष्ट्रपति मुर्मू हुबली में हुबली-धारवाड़ नगर निगम द्वारा आयोजित सम्मान समारोह पौरा सम्मान में भाग लेंगे, जिसके बाद धारवाड़ में भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान के नए परिसर का उद्घाटन होगा।

27 सितंबर को, राष्ट्रपति हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड की एक एकीकृत क्रायोजेनिक इंजन निर्माण सुविधा का उद्घाटन करने के लिए वह बेंगलुरु में होंगे, इसके बाद जोनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (दक्षिण क्षेत्र) के लिए आधारशिला रखेंगे। उस दिन बाद में, राष्ट्रपति मुर्मू सेंट जोसेफ विश्वविद्यालय के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए जाएँगी, जिसके बाद कर्नाटक सरकार द्वारा बेंगलुरु में उनके सम्मान में एक नागरिक स्वागत समारोह आयोजित किया जाएगा। वह 28 सितंबर को दिल्ली लौटेंगी।

राष्ट्रपति मुर्मू ने अभी हाल ही में महारानी एलिज़ाबेथ के अंतिम संस्कार में उपस्थित होने वाले कई विश्व नेताओं में से एक थी। राष्ट्रपति मुर्मू 17 सितंबर को महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए लंदन पहुंची और भारत सरकार की ओर से संवेदना व्यक्त की।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: