उन्नाव रेपकांड मामले की सुनवाई कर रही दिल्ली की अदालत ने अमेरिकी टेक दिग्गज एपल इंक को तलब किया है. कोर्ट ने एपल इंक से पूछा है कि जिस दिन उन्नाव में नाबालिग पीड़िता का कथित तौर पर रेप हुआ, उस दिन आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर की लोकेशन कहां थी? कोर्ट ने एपल इंक को इसका जवाब 9 अक्टूबर तक जवाब देने को कहा है.


बताया जा रहा है कि उन्नाव रेपकांड मामले की सुनवाई के दौरान आईफोन बनाने वाली एपल ने वारदात के दिन कुलदीप सेंगर की लोकेशन का पता लगाने के लिए दो सप्ताह का समय मांगा, जिसके बाद डिस्ट्रिक्ट जज धरमेश शर्मा ने कहा कि एपल 9 अक्टूबर तक पता लगाकर बताए कि जिस दिन पीड़िता का रेप हुआ, उस दिन कुलदीप सिंह सेंगर की लोकेशन कहां थी?


आपको बता दें कि उन्नाव की एक युवती ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगाया है. युवती का आरोप है कि जब वो नाबालिग थी, तब कुलदीप सिंह सेंगर ने उसका रेप किया था. इस मामले के सामने आने के बाद बीजेपी ने कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से भी निकाल दिया है. साथ ही मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी. इसके बाद मामले की सुनवाई भी दिल्ली कोर्ट में ट्रांसफर कर दी गई थी. फिलहाल रेपकांड में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर जेल में बंद है.


एपल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के वकील ने कोर्ट से कहा कि उनको इसकी जानकारी नहीं है कि रेप की वारदात के दिन कुलदीप सिंह सेंगर की लोकेशन की जानकारी अब तक स्टोर है या नहीं. इसके बाद ही फैसला लिया जाएगा कि अगर इसकी जानकारी उपलब्ध है, तो कोर्ट को किस तरह से उपलब्ध कराई जाएगी. इस दौरान कोर्ट ने एपल को कहा कि वो हलफनामा और सिस्टम एनालिस्ट या कंपनी के अथॉराइज्ड व्यक्ति के सर्टीफिकेट के साथ जानकारी दाखिल करे.



आपको बता दें कि कोर्ट ने बांगरमऊ से विधायक सेंगर के खिलाफ मामले में चार्ज पहले ही फ्रेम कर चुकी है. फिलहाल मामले का ट्रायल चल रहा है. वहीं, कुलदीप सिंह सेंगर के ऊपर रेप का आरोप लगाने वाली युवती सड़क हादसे में बुरी तरह घायल हो गई थी.



మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: