वेस्ट टू वंडर पार्क में बढ़ती भीड़ को देखते हुए फैसला लिया गया है कि चार घंटे से अधिक समय तक यहां रुकने वाले पर्यटकों से दोगुना शुल्क वसूला जाएगा। इसके लिए निगम ने ‘क्यूआर कोड' टिकट की व्यवस्था शुरू की है। इसका बुधवार से ट्रायल शुरू किया गया है। अगले सोमवार से व्यवस्था स्थायी कर दी जाएगी।



दर्शकों को प्रवेश के साथ निकास के समय भी क्यूआर कोड वाला टिकट स्कैन कराना होगा। इस दौरान अगर चार घंटे से ज्यादा समय पाया गया तो व्यक्ति को दो टिकटों का शुल्क चुकाना होगा। अभी तक इस प्रकार की व्यवस्था दिल्ली मेट्रो में लागू है, जहां स्टेशन के अंदर रहने के लिए समयसीमा तय है।



जल्द ऑनलाइन टिकट
वेस्ट टू वंडर पार्क के बढ़ते क्रेज को देखते हुए निगम ने इसके टिकटों की ऑनलाइन बिक्री का फैसला किया है। निगम अधिकारियेां का कहना है कि 15 से 20 दिन में यह सुविधा शुरू हो जाएगी।



गुजरात के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी
नई दिल्ली (व.सं.)। रेलयात्रियों की सुविधा के लिए गुजरात, द्वारका के लिए दिल्ली से विशेष ट्रेन चलाई जाएगी। ट्रेन संख्या (09576) सराय रोहिल्ला स्टेशन से 9 नवंबर को रात 11.55 बजे चलेगी और 11 नवंबर को आधी रात 12.10 बजे द्वारका पहुंचेगी। ट्रेन जामनगर, राजकोट, विरमगाम आदि स्टेशनों पर रुकेगी।



नई अल्ट्रासाउंड मशीनें आईं
नई दिल्ली (व.सं.)। सफदरजंग अस्पताल की इमरजेंसी में आए हृदयघात व अन्य गंभीर मरीजों को अल्ट्रासाउंड रूम में जाने की जरूरत नहीं होगी,बल्कि मशीनें खुद मरीज के पास पहुंच जाएंगी। अस्पताल ने आठ पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन खरीदी हैं। इनसे रियल टाइम तस्वीरें देखी जा सकेंगी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: