तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच शनिवार(दो नवंबर) को हुई हिंसक झड़प के दौरान उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त मोनिका भारद्वाज के साथ हुई बदसलूकी का एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इन वीडियो में डीसीपी मोनिका भारद्वाज दूर से आ रहे वकीलों के सामने हाथ जोड़ती दिख रही हैं लेकिन फिर, न्यूज एजेंसी एएनआई ने 2 नवंबर के दिन का एक और वीडियो ट्वीट किया है जिसमें देखा जा सकता है कि तीस हजारी कोर्ट में जब बवाल बढ़ा तो डीसीपी नॉर्थ मोनिका भारद्वाज वहां पहुंची।


वह अपने साथियों के साथ वकीलों के भीड़ की तरफ बढ़ती दिखाई देती हैं। इस बीच वह देखती हैं कि वकीलों का एक समूह उनकी तरफ आ रहा है तो वह अपनी जगह रुक जाती हैं और वहीं से वकीलों की तरफ हाथ जोड़कर हिंसा रोकने के लिए कहती हैं। वकील डीसीपी मोनिका की बात नहीं सुनते और देखते ही डीसीपी के पास पहुंच जाते हैं। फिर भी डीसीपी उन्हें बात करने के लिए और हिंसा न करने के लिए आग्रह करती दिखाई देती हैं लेकिन वकीलों का समूह उन पर टूट पड़ता है और उन्हें साथियों के साथ घेर लेता है। फिर उनके साथ बदसलूकी की जाती है। सूचना मिलने पर अन्य पुलिसवाले वहां पहुंचते हैं और कुछ वकीलों के साथ डीसीपी मोनिका को वहां से खींचकर बचा ले जाते हैं।


वकीलों के आगे हाथ जोड़ हिंसा खत्म करने की अपील करतीं डीसीपी मोनिका


इस हमले में एक एसएचओ व कई पुलिसकर्मी भी जख्मी हो जाते हैं। हालांकि हमलावर कौन हैं, इसकी अभी जांच जारी है। साथ ही दो पुलिस कर्मियों का ऑडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें एक बता रहा है कि कैसे उसने मैडम को बचाने की कोशिश की और भीड़ ने उसके साथ मारपीट की। उसकी सर्विस पिस्टल भी छीनने की कोशिश की गई। एक महिला पुलिस कर्मी की पिस्टल भी घटना के दिन से गायब है। पुलिस दोनों मामलों की तह तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। लापता नाइन एमएम पिस्टल के मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है।


डीसीपी की बात सुनने से इनकार करते वकील


शनिवार की घटना में 20 पुलिस वाले और कई वकील घायल हुए थे।  पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। महिला अफसर के मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उधर, तीस हजारी के कुछ वीडियो में वकील मोनिका भारद्वाज से बदसलूकी करते दिख रहे हैं। उन्हें कुछ पुलिस वाले बचाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं कुछ लोग उन्हें पकड़ने के लिए भाग रहे हैं। क्राइम ब्रांच की एसआईटी वहां मौजूद सभी पुलिस अफसरों के बयान दर्ज कर रही है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: