अमेरिका में इसी साल नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में वहां रह रहे भारतीय मूल के अमेरिकी वोटर्स को रिझाने के लिए भारत में डोनाल्ड ट्रंप के लिए हाउडी मोदी जैसा कार्यक्रम आयोजित किया जा सकता है.


बीते साल नवंबर महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में हुए बेहद लोकप्रिय हाउडी कार्यक्रम के सफल होने के बाद ट्रंप भी बीजेपी के गढ़ गुजरात में ऐसे ही एक कार्यक्रम में शिरकत कर सकते हैं. यह कार्यक्रम अहमदाबाद में आयोजित किया जा सकता है. फरवरी महीने में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत के प्रस्तावित दौरे के दौरान इस तरह के आयोजन की संभावना है.


भारत में डोनाल्ड ट्रंप के कार्यक्रम की तैयारी कर रहे कुछ लोगों के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के तीन दिनों के भारत दौरे के दौरान दिल्ली को छोड़कर अगर वो किसी दूसरे शहर जाएंगे तो वो अहमदाबाद होगा जहां इस तरह के कार्यक्रम की शुरुआती तैयारी की जा रही है. आयोजनकर्ताओं के मुताबिक इस कार्यक्रम में ट्रंप के साथ पीएम मोदी भी शामिल होंगे

 

रिपोर्ट के मुताबिक हाउडी मोदी की तर्ज पर हाउडी ट्रंप कार्यक्रम में गुजराती मूल के अमेरिकी नागरिक भी हिस्सा लेंगे. इसके इतर ट्रंप के भारत दौरे के दौरान दोनों देश के बीच अल्पकालिक सौदे को लेकर भी समझौते हो सकते हैं.

 

इस समझौते के तहत जहां अमेरिकी कंपनियों को भारतीय बाजार में उतरने का मौका मिलेगा. वहीं इसके बदले अमेरिका फिर से भारत को अपने देश में कारोबार करने की वो छूट देगा, जिसपर बीते साल ट्रंप सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया था.

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: