अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस से इस्तीफा दे दिया है, क्योंकि पिछले कुछ दिनों में उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया है। सरकार के सूत्रों ने कहा कि गिलानी की स्वास्थ्य स्थिति गंभीर लेकिन स्थिर है।

 

इस बीच, सैयद अली शाह गिलानी की गंभीर स्वास्थ्य स्थिति के बारे में अफवाहों के बीच घाटी में सुरक्षा को हाई अलर्ट पर रखा गया है। कुछ रिपोर्ट्स यह भी कह  रही थीं कि गिलानी का शुक्रवार शाम को निधन हो गया था। हालांकि, उनके बेटे नसीम गिलानी ने इन खबरों को अफवाह बताया और कहा कि उनके पिता स्थिर थे। हालांकि, उनके बेटे नसीम गिलानी ने इन खबरों को अफवाह बताया और कहा कि उनके पिता स्थिर थे।

 

 


सबसे वरिष्ठ अलगाववादी नेता के रूप में माना जाता है, गिलानी पहले जमात-ए-इस्लामी कश्मीर के सदस्य थे, लेकिन बाद में तहरीक-ए-हुर्रियत के नाम से अपनी पार्टी की स्थापना की।

 

 

उन्होंने जम्मू और कश्मीर में अलगाववादी दलों के समूह, ऑल पार्टीज हुर्रियत (स्वतंत्रता) सम्मेलन के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया है।

 

 

गिलानी 1972 में सोपोर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक बने और 1977 और 1987 में एक ही निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनावों में जीते।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: