उत्तर प्रदेश के कांग्रेस नेता फैसल खान लाला ने सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर दंगा कराने की साजिश का आरोप लगाया है। इस संबंध में उन्होंने उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को खत भी लिखा है। इसमें उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव 9 सितंबर 2019 को भूमाफिया आजम खान के समर्थन में रामपुर में पहुंचकर दंगे कराना चाहते हैं। आपको बता दें कि अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव ने आजम खान पर कार्रवाई के खिलाफ अभियान चलाने का ऐलान  किया है।



राज्यपाल को लिखे खत में फैसल खान लाला ने कहा कि रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के खिलाफ संगीन धाराओं के तहत लगभग 80 मुकदमें जनपद के विभिन्न थानों में दर्ज हैं। इनमें लूट, चोरी, डकैती, गैर इरादतन हत्या, भड़काऊ भाषण, उन्माद फैलाना, किसानों और यतीमों की जगह पर नाजायज कब्जा करना शामिल हैं। कांग्रेस नेता लाला ने कहा कि आजम खान की यूनिवर्सिटी से पुलिस ने चोरी का माल भी बरामद किया है और उनको भूमाफिया घोषित  किया है।



कांग्रेस नेता फैसल खान लाला ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को लिखे खत में कहा कि आजम खान के खिलाफ जो मुकदमें दर्ज हैं, वो बेहद गरीब और कमजोर लोगों ने दर्ज कराए हैं। ये पीड़ित मुस्लिम समाज से ताल्लुक रखते हैं। आजम खान के खिलाफ न सिर्फ पीड़ित परिवार बल्कि आम जनता में भी जबरदस्त गुस्सा है। इसके चलते आजम खान करीब दो महीने से रामपुर से फरार हैं। आजम खान के खिलाफ कई मामलों में कोर्ट भी गिरफ्तारी वारंट जारी कर चुके हैं।



बता दें कि जौहर विश्वविद्यालय के लिए फर्जी तरीके से जमीन अपने नाम कराने, अवैध बिजली कनेक्शन लेने और फर्जीवाड़े के कई मामलों में फंसे आजम खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। हाल ही में पुलिस ने आजम खान के रामपुर स्थित घर पर वारंट चस्पाया है। रामपुर की अदालत ने 2010 में थाना स्वार में धारा 171जी के तहत दर्ज मामले में यह वारंट जारी किया।



इसके अलावा हाल ही में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने आजम खान का बचाव करते हुए कहा था कि आजम पर गलत तरीके से केस दर्ज किए गए हैं। आजम खान पर बेबुनियाद जमीन हड़पने के आरोप लगाए गए हैं। उन्होंने गरीबों की लड़ाई लड़ी और चंदे के पैसे से जौहर यूनिवर्सिटी बनाई। उनकी यूनिवर्सिटी में देश-विदेश के छात्र पढ़ते हैं। लिहाजा समाजवादी पार्टी आजम खान पर कार्रवाई के खिलाफ पूरे प्रदेश में आंदोलन चलाएंगे।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: