आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में रविवार को गोदावरी नदी में 61 सैलानियों से भरी नाव पलट गई, जिसमें अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक कच्चुलुरु के पास यह हादसा हुआ। घटना के बाद मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने ईस्ट गोदावरी के डीएम और अन्य अधिकारियों से मिलकर नाव पलटने की घटना की पूरी जानकारी ली।



इसके बाद उन्होंने जिले में मौजूद मंत्रियों को राहत एवं बचाव कार्य की निगरानी करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने इलाके में सभी नाव सेवाओं को तुरंत प्रभाव से बंद करने के आदेश दिए।



इसके अलावा मुख्यमंत्री रेड्डी ने 63 सैलानियों से भरी नाव के गोदावरी नदी में पलटने की घटना में जान गंवाने वाले मृतकों के लिए 10 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया। साथ ही उन्होंने एनडीआरएफ, नेवी और ओएनजीसी हेलिकॉप्टर्स को रेस्क्यू के लिए भेजने की बात कही।



मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को नावों के लाइसेंस की जांच करने के लिए भी कहा। यह भी पता लगाने को कहा कि क्या कर्मचारियों को पर्याप्त प्रशिक्षण दिया गया था और अगर नहीं दिया गया था तो क्यों नहीं दिया गया था।



मुख्यमंत्री रेड्डी ने अधिकारियों से यह भी जांचने के लिए कहा कि नावों में एहतियाती उपायों की सुविधा मौजूद है या नहीं। इसके अलवा उन्होंने घटना पर पूरी रिपोर्ट मांगी है।



बता दें कि पिछले कुछ दिनों से गोदावरी नदी पूरे उफान पर है। पूर्वी गोदावरी जिला पुलिस अधीक्षक अदनान अस्मी ने पीटीआई से कहा, 'हम नाव पलटने की घटना से संबंधित विस्तृत जानकारी जुटाने की कोशिश में लगे हैं।'

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: