प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 69वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। अपने दूसरे कार्यकाल के इस पहले जन्‍मदिन के मौके पर प्रधानमंत्री अपने गृह राज्‍य गुजरात में हैं। लेकिन प्रधानमंत्री का जन्‍मदिन पूरे देश में मनाया जा रहा है। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी ने एक प्रशंसक ने संकट मोचन हनुमान मंदिर को सोने का मुकुट दान दिया है। वहीं भोपाल में पीएम मोदी के जन्‍मदिन पर 69 फीट लंबा केक काटा गया।

 

दरअसल, पीएम मोदी के एक प्रशंसक अरविंद सिंह ने दोबारा सरकार बनने की मन्नत मांगी थी। मन्नत पूरा होने पर अरविंद ने 1.25 किलो वजनी सोने का मुकुट चढ़ाया। अरविंद सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले मैंने भगवान हनुमान से दोबारा मोदी सरकार बनाने की मन्नत मांगी थी। इस मन्नत के पूरा होने पर मैंने भगवान को 1.25 किलो वजनी सोने का मुकुट चढ़ाया।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 69वें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर देश के कई हिस्सों में लोगों ने केक काटा और दीपक जलाया. वाराणसी में लोगों ने दीपक जलाकर पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।


जैसा कि आप सभी जानते है कि आज पीएम मोदी के जन्मदिन पर केवाडिया में 'नमामि देवी नर्मदा महोत्सव' आयोजित किया जाएगा। इस महोत्सव में वे भाग लेंगे। इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी पीएम के जन्मदिन पर देश भर में सेवा सप्ताह मना रही है। इसके तहत देश भर में कई आयोजन होंगे. वह नर्मदा जिले में सरदार सरोवर बांध का जायजा लेंगे। इस बांध का जलस्तर अपनी पूरी क्षमता पर पहुंचकर 138.68 मीटर हो गया है। इस मौके पर समूचे बांध को सजाया गया है। इस बांध का उद्घाटन पीएम मोदी ने 17 सितंबर, 2017 को किया था।




మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: