प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने 569 किलोग्राम के लड्डू का अनावरण कर स्वच्छता दिवस के रूप में मनाया। दिल्ली में सुलभ इंटरनेशनल के कार्यक्रम में पीएम मोदी के जन्मदिन पर तैयार 569 किलोग्राम के लड्डू को बनाने में 200 किलो. घी, 200 किलो. बेसन और 200 किलो चीनी का इस्तेमाल किया गया। इस लड्डू को बनाने में 24 घंटे लगे।



सुलभ इंटरनेशनल ने 2015 में 565 किलो का लड्डू बनाया था तब मोदी 65 साल के थे और अब मोदी 69 साल के हो गए हैं। इसलिए 569 किलो का लड्डू बनाया गया है। इस मौके पर गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि दुनियाभर में शायद ही कोई व्यक्ति हुआ होगा, जिसके जन्मदिन को इतने बड़े पैमाने पर मनाया जाता होगा।



प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को स्वच्छता दिवस मनाए जाने पर गजेंद्र सिंह शेखावत का कहना है कि 2014 में किसी ने कल्पना नहीं की होगी जब प्रधानमंत्री ने स्वच्छ भारत अभियान की घोषणा की कि देश को पांच साल में खुले में शौच से मुक्त किया जा सकता है।



वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने जन्मदिन के मौके पर मां हीराबेन के साथ खाना खाया। प्रधानमंत्री मोदी को तुअर दाल, पूरन पोली, देशी चने की सब्जी और आलू भिंडी की सब्जी परोसी गई। आधे घंटे की मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने मां से आशीर्वाद भी लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर साल अपने जन्मदिन पर मां हीराबेन से मुलाकात करते हैं और उनसे आशीर्वाद लेते हैं।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: