बीसीसीआई की अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने बुधवार, 13 अक्टूबर को शार्दुल ठाकुर को टी20 विश्व 2021 के लिए मुख्य टीम में अक्षर पटेल की जगह लेने की घोषणा की है। ऑलराउंडर अक्षर पटेल, जो 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा थे। अब स्टैंडबाय खिलाड़ियों की सूची में होंगे।

हालांकि बीसीसीआई ने टीम में बदलाव का कोई कारण नहीं बताया, लेकिन यह अनुमान लगाया गया है कि हार्दिक पांड्या के अनिश्चितता के कारण प्रतिस्थापन हुआ है, जिन्होंने अभी तक गेंदबाजी शुरू नहीं की है, और शार्दुल को लाने से आगामी विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम को एक विकल्प मिलेगा।

बीसीसीआई ने यह भी घोषणा की कि कई क्रिकेटर्स दुबई में टीम बबल में शामिल होंगे और टीम इंडिया की तैयारियों में सहायता करेंगे: इनमें अवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, लुकमान मेरीवाला, वेंकटेश अय्यर, कर्ण शर्मा, शाहबाज अहमद और के गौतम शामिल है।

भारत अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। आगामी टी 20 विश्व कप के बाद, विराट कोहली सबसे छोटे प्रारूप में टीम के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे। इससे पहले आज बीसीसीआई ने शॉर्ट फॉर्मेट क्रिकेट के लिए आधिकारिक जर्सी जारी की। भारतीय क्रिकेट टीम वार्म-अप मैचों और टी20 विश्व कप 2021 में अरबों प्रशंसकों से प्रेरित नई जर्सी पहनेगी।

अब, विश्व कप के लिए भारत की टीम कुछ इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेट-कीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर , रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी। जिसमें स्टैंड-बाय खिलाड़ी भी शामिल हैं: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: