भारत ने हाल ही में समाप्त हुए कैरेबियाई दौरे के अपने सफेद गेंद वाले चरण में वेस्टइंडीज को हराने के साथ, रोहित शर्मा एंड कंपनी एशिया कप के आगामी संस्करण के लिए कमर कस रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को एशिया कप के लिए पूर्व कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान केएल राहुल की भारतीय टीम में वापसी की घोषणा की।

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच पूरी सफेद गेंद की श्रृंखला आराम करने के बाद, रन-मशीन कोहली और प्रीमियर सलामी बल्लेबाज राहुल एशिया कप में मेन इन ब्लू के बल्लेबाजी प्रभार का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं। कोहली और राहुल कप्तान रोहित, बहुमुखी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, विकेटकीपर ऋषभ पंत और हरफनमौला हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के दुर्जेय बल्लेबाजी क्रम में शामिल हो गए हैं।

अय्यर, पंत और पांड्या के साथ विस्फोटक मध्यक्रम में शामिल हुए अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को भी भारतीय टीम में शामिल किया गया है। स्पिन जादूगर युजवेंद्र चहल मेन इन ब्लू के गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

तेज गेंदबाज हर्षल पटेल, जो पसली की चोट के कारण वेस्टइंडीज श्रृंखला में भारत के लिए जगह बनाने में विफल रहे, उन्हें भी एशिया कप टीम में नहीं रखा गया है। यूएई में श्रीलंका द्वारा आयोजित, एशिया कप का 2022 संस्करण 27 अगस्त से शुरू होगा। भारत 28 अगस्त को दुबई में अपने टूर्नामेंट के पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा। टी20ई प्रारूप में खेले जाने वाले एशिया कप का फाइनल 11 सितंबर को खेला जाना है।

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह , अवेश खान।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: