टीम इंडिया के स्टार मोहम्मद शमी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आधिकारिक तौर पर बाहर कर दिया गया है जो बुधवार से कोविड-19 से उबरने में असमर्थ होने के बाद शुरू हो रही है। टी20 विश्व कप के लिए शुरुआती 15 सदस्यीय टीम से बाहर किए गए स्टार पेसर को चार सदस्यीय स्टैंडबाय सूची में रखा गया था।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार के आराम के साथ शमी की अनुपलब्धता ने टीम इंडियन को एक तरह के छोटे संकट में डाल दिया है। इससे पहले यह भी पुष्टि की गई थी कि दीपक हुड्डा पीठ की चोट के कारण टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।


बीसीसीआई के प्रवक्ता द्वारा सोमवार शाम को आधिकारिक तौर पर इस खबर की पुष्टि करने के बाद कि वह दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए टीम में शामिल नहीं होंगे, शमी को शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था।

दबाव कम करने के लिए, अर्शदीप सिंह ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए आराम किए जाने के बाद टीम में शामिल होंगे और टी 20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं। श्रेयस अय्यर और शाहबाज अहमद को भी टीम में बुलाया गया है क्योंकि दीपक हुड्डा भी चोटिल हो गए है।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: