7 अक्टूबर 2019, सोमवार यानि आज नवरात्रि की नवमी तिथि हैं, सभी लोग माँ की पूजा-अर्चना सच्चे में से कर रहे हैं ताकि उनके जीवन में जिस चीज की कमी है वो जल्द ही पूरी हो जाए। लेकिन अभी तक किसी स्त्री के जीवन में संतान सुख की कमी हैं तो वह जल्द ही इस नवरात्रि में गोद भराई का यह उपाय करे क्योंकि संतान सुख पाना हर स्त्री का सपना होता हैं, लेकिन किन्हीं कारणों से कई स्त्रियाँ इस सुख से वंचित रह जाती हैं। ऐसे में यदि आप भी संतान सुख से वंचित हैं तो आज के दिन ही यह उपाय कर ले और सुनी गोद जल्द ही भरे क्योंकि माँ की कृपा से आपको यह सुख जल्द ही प्राप्त हो जाएगा।



संतान सुख हेतु गोद भराई उपाय
यदि आप संतान सुख प्राप्त करना चाहती है तो इस नवरात्रि माँ दुर्गा की गोद भराई करे, माँ की गोद भराई करने से आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी। माँ दुर्गा की गोद भराई के लिए आप सप्तमी, अष्टमी और नवमी के दिन चुने। इसके लिए एक महरून या लाल रंग का कपड़ा ले, इसे अब माँ दुर्गा के सामने फैला कर रख दे। अब इस कपड़े पर सात बार अपने दोनों हाथों मे चावल भरकर माँ भगवती के गोद मे रख दे, इसके साथ एक नारियल और सुहाग के सभी सामान माँ को अर्पित करे।


सभी सामान माँ को अर्पित करने के बाद अब आप माँ से संतान सुख प्राप्ति हेतु प्रार्थना करे, इसके बाद गोद भराई वाले चावल जो आपने लाल कपड़े पर रखे हैं, उसमें से आधा मुट्ठी चावल पंडित जी मांग कर ले। यदि उस जगह पंडित जी उपस्थित ना हो तो आप स्वयं आधा मुट्ठी चावल लेकर अपने घर पर रख ले, बचे चावल को वस्त्र सहित व सुहाग के सभी सामान मंदिर में दान कर दे, माँ की गोद भराई अत्यंत आवश्यक हैं, जो भी स्त्री माँ दुर्गा की गोद भराई करती हैं, उनकी गोद कभी भी और किसी जन्म में खाली नहीं रहती हैं।



जो स्त्रियाँ माँ की गोद भराई करती हैं वो कभी भी संतान सुख से वंचित नहीं रहती हैं। ऐसे में यदि आपकी भी अभी तक गोद सुनी हैं तो इस नवरात्रि इस उपाय को जरूर करे और संतान सुख प्राप्त करे क्योंकि एक स्त्री के लिए संतान सुख सबसे आवश्यक होता हैं। ऐसा कहा जाता हैं कि दुनिया का हर सुख, संतान सुख के आगे छोटी हैं। इसलिए जब एक महिला का विवाह होता हैं तो उसकी कामना होती हैं कि वो माँ बने। लेकिन हर स्त्री को संतान सुख नहीं मिल पाता हैं, ऐसे मे माँ की गोद भराई कर उनसे संतान सुख की कामना करती हैं तो माँ अपनी कृपा आपके ऊपर जरूर करेंगी और जल्द ही आपकी भी गोद भर जाएगी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: