CBSE ने पहले ही जानकारी दे दी थी कि कक्षा 10वीं-12वीं की बची हुई परीक्षा का आयोजन 1 से 15 जुलाई के बीच किया जाएगा. वहीं मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश पोख‍रियाल निशंक ने आज ट्वीट के जरिये सूचना दी थी कि कक्षा 10वीं-12वीं की बची हुई परीक्षाओं की पूरी डेटशीट शाम 5 बजे घोषित कर दी जाएगी. लेकिन अब डेटशीट की घोषणा को सोमवार तक टाल दिया गया है.

 

 

मंत्री डॉ रमेश पोख‍रियाल ने बताया कि अब डेटशीट 18 मई को जारी की जाएगी. उन्होंने लिखा, सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट को अंतिम रूप देने से पहले कुछ अतिरिक्त तकनीकी पहलुओं को ध्यान में रख रहा है, इस वजह से आज 5 बजे होने वाली कक्षा 10 वीं और 12 वीं परीक्षा की डेटशीट की घोषणा अब सोमवार (18-05-2020) तक होगी.

 

 


सीबीएसई ने पहले ही बता दियाा था कि देश में कहीं भी 10वीं की परीक्षा नहीं होगी. सिर्फ नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के छात्रों के लिए छूटी हुई परीक्षा आयोजि‍त की जाएगी.

 

 

सीबीएसई सच‍िव अनुराग त्रिपाठी ने इंडिया टुडे से खास बातचीत में कहा था कि 10वीं बोर्ड परीक्षा में केवल 1-2 परीक्षाएं शेष हैं. इसके लिए हम पहले से ही लिए गए परीक्षा का इंटरनल एसेसमेंट करेंगे, जिसमें हम बचे हुए परीक्षा के लिए एवरेज और अन्य फॉर्मूले से रिजल्ट देंगे. इस कारण परीक्षाओं का आयोजन करना जरूरी नहीं है.

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: