गौतम बुद्ध नगर से सांसद डॉ महेश शर्मा को 16 जनवरी (शनिवार) को COVID-19 टीका लगाया जाएगा। शर्मा ने टीकाकरण अभियान पर जिले के डॉक्टरों के साथ बैठक की अध्यक्षता की। इस बीच, गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच नोएडा में कोविद -19 टीके की पहली खेप पहुंची। जिले में टीकाकरण की तैयारियां जोरों पर हैं।

सुबह 10 से शाम 5 बजे तक टीकाकरण अभियान के लिए आठ वेब बूथों की पहचान की गई है। आठ बूथ हैं- गवर्नमेंट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, शारदा हॉस्पिटल, चाइल्ड पीजीआई, डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल, जेपी हॉस्पिटल, फोर्टिस हॉस्पिटल, रियलिटी हॉस्पिटल और कैलाश हॉस्पिटल। रणनीति के अनुसार, प्रत्येक बूथ में 100 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का टीकाकरण किया जाएगा।

स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को विशेष प्रशिक्षण दिया गया है। सभी आठ वेब बूथों में कुल 48 स्वास्थ्य कार्यकर्ता तैनात किए गए हैं। कर्मी लाभार्थियों के पहचान पत्र की जांच करेंगे, जो बूथ तक जाएंगे और फिर उनका टीकाकरण करेंगे। प्रत्येक बूथ पर छह स्वास्थ्य कार्यकर्ता होंगे, जिन्हें बुधवार को टीकाकरण प्रशिक्षण दिया गया था।

नोएडा में 26,898 टीके लगने की संभावना है। कोविद पोर्टल पर पंजीकृत स्वास्थ्य कर्मचारियों की संख्या 24,453 है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी के अनुसार, कुल पंजीकृत के मुकाबले 10 प्रतिशत अधिक टीके उपलब्ध होंगे। कुछ वैक्सीन की विफलता की स्थिति को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया गया है। इस हिसाब से जिले को 26,898 टीके मिलेंगे। अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि कर्मियों की संख्या में वृद्धि के साथ, टीकों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: