कोविद-19 की चौथी लहर की आशंका के बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 अप्रैल (बुधवार) को मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बातचीत करेंगे। पीएम मोदी देश में कोविड की स्थिति, स्वास्थ्य प्रणाली की तैयारियों और टीकाकरण कार्यक्रम की स्थिति का आकलन करने के लिए बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

बैठक का बहुत महत्व है क्योंकि कुछ राज्यों में कोरोनोवायरस के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। जैसा कि देश में कोविड के मामलों में तेजी देखी जा रही है, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश कर्नाटक ने मास्क के आदेश को फिर से लागू कर दिया है और नागरिकों से सार्वजनिक स्थानों पर सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील की है।

इस बीच, मीडिया से बात करते हुए, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि उनकी सरकार ने फेस मास्क पहनना अनिवार्य करने का आदेश दिया है और लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए कहा है और पीएम मोदी के साथ बातचीत के बाद केंद्र सरकार की सलाह के आधार पर आगे कदम उठाएगी।

2,483 नए कोविद मामले सामने आने के बाद भारत का कोरोनावायरस टैली बढ़कर 4,30,62,569 हो गया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, सक्रिय मामले घटकर 15,636 हो गए। कोविद की मौत का आंकड़ा बढ़कर 5,23,622 हो गया क्योंकि असम में 1,347 और केरल में 47 मौतें हुईं, स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों को सुबह 8 बजे अपडेट किया गया।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: