5 अक्टूबर 2019, शुक्रवार यानि आज धनतेरस का पर्व मनाया जाएगा और इसके दो दिन बाद यानि 27 अक्टूबर 2019, रविवार को दिवाली का त्योहार मनाया जाएगा, दिवाली का त्योहार अपने साथ ढेर सारी खुशियाँ लाता हैं। इस दिन लोग एह-दूसरे को मिठाई और उपहार देते हैं, साथ में अपने घर को रोशनी से भर देते हैं। दिवाली के दिन तरह-तरह के पकवान बनाए जाते हैं और देवी माँ लक्ष्मी, भगवान गणेश की पूजा करते हैं| माँ लक्ष्मी की पूजा करने से घर में धन की कमी नहीं होती हैं, साथ में घर की सुख-शांति बरकरार रहती हैं। दरअसल इस दिवाली की रात इन 6 राशियों की किस्मत जगने वाली हैं, ऐसा 1100 साल बाद राजयोग बना हैं। ऐसे में आइए इन राशियों में के बारे में जानते हैं, जिनकी किस्मत इस दिवाली की रात चमकने वाली हैं।



मेष, कुंभ और मिथुन राशि के जातक
इस दिवाली की रात मेष, कुंभ और मिथुन राशि के जातकों की किस्मत जगने वाली हैं। आपको अपने कामों में मनोकुल लाभ मिलने की संभावना बन रही हैं। भगवान हनुमान की कृपा से इन सभी राशि के जातकों पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी| ऐसे लोगों के जीवन में मान-सम्मान का स्तर बढ़ने वाला हैं, इसलिए आप अपने घर की जिम्मेदारियों को समझने की कोशिश करे, साथ में उन जिम्मेदारियों को निभाने की भी पूरी कोशिश करे, जिससे आपको किसी समस्या का सामना ना करना पड़े। यदि इन राशि के जातकों के जीवन में धन की बात करे तो उनके लिए यह समय काफी अच्छा हैं, ऐसे लोगों को सामूहिक कार्यों में मिलने के योग बन रहे हैं। आजकल आप कई मामलों में बहुत व्यवहारिक रहेंगे, इससे आपको ही लाभ मिलने वाली हैं। यह समय आपके अनुकूल हैं इसलिए आपको अपने बिजनेस में अच्छा लाभ होगा, जिससे आप अपने बिजनेस को बढ़ा सकते है, धन आने के नए-नए रास्ते खुलने वाले हैं, जिससे आपका मन प्रसन्न रहने वाला हैं।



धनु, मकर और सिंह राशि के जातक
इन सभी राशि के जातकों के लिए बृहस्पतिवार का दिन बहुत ही खास रहने वाला है| आने वाले दिनों में आपको अचानक से कोई बहुत बड़ी खुशखबरी सुनने की मिल सकती हैं, धन लाभ की योग बन रहे हैं। अचानक से आपको अपना रुका हुआ धन मिल सकता हैं, इसके साथ यदि आपका कोई कार्य धन की वजह से अभी तक रुका हुआ था तो वह जल्द ही पूरा हो जाएगा। बृहस्पतिवार के दिन इस राशि के जातकों की कुंडली में चंद्रमा चक्र लग रहा है, जिसकी वजह से अचानक धन लाभ होने की योग बन रहे हैं, विद्यार्थियों के लिए समय उत्तम रहने वाला है। यदि वो लगन से पढ़ाई करे तो उन्हें अपने जीवन में जल्द ही सफलता मिल सकती हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: