अनुभवी अभिनेता सतीश कौल, जिन्होंने बीआर चोपड़ा की महाभारत सहित कई हिंदी फिल्मों और शो में अभिनय किया है, कोविद -19 के साथ लड़ाई के बाद निधन हो गया। वह 66 साल के थे। पिछले साल मई में, अभिनेता ने फिल्म उद्योग से वित्तीय मदद मांगी थी क्योंकि वह लॉकडाउन के बीच बुनियादी जरूरतों से जूझ रहे थे।

सतीश कौल ने लुधियाना में अंतिम सांस ली। उन्होंने प्रमुख रूप से पंजाबी फिल्मों में काम किया। उन्होंने 300 से अधिक फिल्मों में काम किया था, जिसमें से उन्होंने 85 फीचर फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाई। उन्हें कर्मा, प्रेम परबत, वारंट, गुनाहो का फैसला, भक्ति मी शक्ति, डांस डांस, राम लखन और प्यार तो होना ही था जैसी कुछ बॉलीवुड फिल्मों में भी देखा गया था।

2019 में, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अभिनेता को 5 लाख रुपये की मदद की थी। "आइकॉनिक पंजाबी अभिनेता सतीश कौल जी के अच्छे स्वास्थ्य और स्वास्थ्य की कामना। डीसी लुधियाना के माध्यम से उनके चिकित्सा उपचार के लिए 5 लाख रुपये जारी किए हैं। हम उन सभी लोगों की मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जिन्होंने हमारे राज्य और संस्कृति (एसआईसी) में योगदान दिया है," उनका ट्वीट पढ़ा ।

66 वर्षीय अभिनेता ने टेलीविजन शो महाभारत और विक्रम और बेटा में भी काम किया था। उन्होंने बीआर चोपड़ा के शो में भगवान इंद्र का किरदार निभाया था। कौल मुंबई से पंजाब चले गए थे और उन्होंने 2011 के आसपास एक एक्टिंग स्कूल शुरू किया था, जो सफल नहीं था।



మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: