पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह की नवगठित पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस को आज अपना पार्टी चिन्ह - हॉकी स्टिक और बॉल मिला। यह पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 से पहले आता है।

रविवार को उन्होंने अपनी नवगठित पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के पदाधिकारियों के नामों की घोषणा की। अमरीक सिंह अलीवाल, प्रेम मित्तल, फरजाना आलम, हरजिंदर सिंह थेकेदार और संजय इंदर सिंह बनी चहल (पटियाला ग्रामीण और फतेहगढ़ साहिब जिलों के प्रभारी) को उपाध्यक्ष बनाया गया है। 17 लोग ऐसे हैं जिन्हें पार्टी का महासचिव नियुक्त किया गया है।

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए एक ही चरण में 14 फरवरी को मतदान होगा। चुनाव आयोग ने शनिवार को यह जानकारी दी। इस बीच, 2 जनवरी को, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी), और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) ने आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन की घोषणा के बाद रविवार को अपनी पहली बैठक की।


पार्टियों ने पंजाब में आगामी चुनावों के लिए चुनावी रणनीति पर चर्चा की। हालांकि, बैठक में सीट बंटवारे और टिकटों के बंटवारे को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया। पिछले वर्ष कांग्रेस आलाकमान ने कैप्टेन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटा दिया था 
 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: