नयी दिल्ली। बॉलीवुड इंडस्ट्री हो या न्यूज चैनल... लोगों से जुड़ने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते है। आज के समय में सोशल मीडिया में जो सबसे ज्यादा उभरकर सामने आ रहा है वो है 'इंस्टाग्राम'... इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है। इस को देखते हुए चुनावी माहौल में राजनेता इंस्टाग्राम के जरिए भी प्रचार प्रसार करते है। देश के गृहमंत्री अमित शाह भी इंस्टाग्राम पर है। अमित शाह ने अब तक इंस्टाग्राम पर 513 पोस्ट शेयर की है।

Image result for Amit Shah joins Instagram

इंस्टाग्राम पर अमित शाह को 20 लाख से ज्यादा लोग फॉलो कर रहे है। जबकि राहुल गांधी के फालोअर 9 लाख 10 हजार है। अमित शाह सिर्फ दो लोगों की ही फॉलो करते है। यूं तो अमित शाह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते है। उन्होंने जिन दो अकाउंट को फॉलो करते है। उनमें एक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है और दूसरे बीजेपी ऑफीशियल पेज है। अमित शाह ने ट्विटर अकाउंट पर अपना इंस्टाग्राम का लिंक शेयर किया। ट्वीट करते हुए अमित शाह ने कहा कि 'क्रेंदीय गृहमंत्री बीजेपी अध्यक्ष से अब इंस्टाग्राम पर जुड़े'... यानी अमित शाह ने लोगों से इंस्टाग्राम पर जुड़ने की अपील की है।


अमित शाह के इंस्टाग्राम पोस्ट को अगर देखा जाए तो शाह ने सफाई अभियान से जुड़ी फोटोज शेयर की हुई है। इसके अलावा उन्होंने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाईयां देते हुए भी फोटो शेयर की है। इसके अलावा, सुषमा स्वराज और अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए भी फोटो शेयर की है। इसके अलावा, बीजपी की रैली और जनसभा की भी कई फोटोज शेयर की गई है। आपको बता दें कि अमित शाह को बीजेपी का चाणक्य कहा जाता है। वो सोशल मीडिया के जरिए अपने कार्यकर्ताओं से जुड़े रहते है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: