एयरलाइंस द्वारा स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा पर प्रतिबंध लगाने पर, विमानन नियामक ने बुधवार को कहा कि वाहक द्वारा कार्रवाई अपने नियमों के अनुरूप है।


कामरा को गोएयर, स्पाइसजेट, एयर इंडिया के साथ "अगली सूचना" तक उड़ान भरने से प्रतिबंधित कर दिया गया है, जबकि इंडिगो, जिसके विमान में हेकिंग स्टंट हुआ है, ने उसे अस्वीकार्य व्यवहार का हवाला देते हुए अगले छह महीनों के लिए उड़ान भरने से रोक दिया है।

 

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने बुधवार को एक बयान में कहा, "यह बात दोहराई जानी है कि एयरलाइंस द्वारा की गई कार्रवाई सिविल एविएशन रिक्वायरमेंट्स (CAR) सेक्शन के साथ पूरी तरह मेल खाती है।" 

 

DGCA ने कहा कि "मामले को एक आंतरिक समिति के पास भेजा जाएगा" और यह समिति 30 दिनों में अंतिम निर्णय देने वाली है जो "संबंधित एयरलाइन पर बाध्यकारी" होगी।

 

इसने आगे कहा कि "विभिन्न प्रकार के अनियंत्रित व्यवहार के लिए सजा" भी कार में निर्धारित है और समिति को उसी का पालन करना होगा।

 


मंगलवार रात को जब इंडिगो ने कामरा को इसके साथ उड़ान भरने से प्रतिबंधित कर दिया, तब उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने अन्य एयरलाइंस को कॉमेडियन पर इसी तरह का प्रतिबंध लगाने की सलाह दी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: