केंद्र ने बुधवार को गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में अभूतपूर्व हिंसा की निंदा की और कहा कि देश लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज के अपमान को बर्दाश्त नहीं करेगा।

दिल्ली में कल जिस तरह से हिंसा हुई थी, उसकी जितनी निंदा की जाए, कम है। कार्रवाई उन सभी के खिलाफ होनी चाहिए, जिन्होंने दूसरों को उकसाया। भारत उस तरीके को बर्दाश्त नहीं करेगा, जिसमें लाल किले में तिरंगे का अपमान किया गया था। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा।

उन्होंने आगे कांग्रेस पर किसानों के विरोध में हिंसा भड़काने का आरोप लगाया और कहा कि यह हिस्सा हताश है क्योंकि यह एक के बाद एक चुनाव हार रहा है।

जावड़ेकर ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, "कांग्रेस ने लगातार किसानों के आंदोलन को भड़काने की कोशिश की। जब कुछ किसान नेताओं ने 26 तारीख को कहा कि यह फाइनल मैच है, तो पंजाब सरकार को राज्य से बाहर जाने वाले ट्रैक्टरों की निगरानी करनी चाहिए।"

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए, मंत्री ने कहा कि वह न केवल किसानों के विरोध का समर्थन कर रहे थे, बल्कि उन्हें हिंसा के लिए भी उकसा रहे थे। कांग्रेस की रैलियों में भी यही होता है। वे लोगों को सड़कों पर ले जाने के लिए उकसाते हैं और आंदोलन शुरू हो जाता है। यह आंदोलन के दौरान भी हुआ। उन्होंने किसानों को उकसाया।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: