आज भगवा पार्टी के लिए एक बड़ा प्रोत्साहन वाला दिन रहा, चुनावों से पहले केरल में वामपंथी दलों के 98 कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए। 98 भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) [CPIM], भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI), और भारतीय व्यापार संघों (CITU) के पूर्व सदस्य थे जिन्होंने जमीनी स्तर पर काम किया था। वे केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन और प्रहलाद जोशी की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए।

भाजपा नेताओं और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किकस्टार्ट किए गए 21 फरवरी को पार्टी द्वारा अपनी विजय यात्रा शुरू करने के बाद दक्षिणी राज्यों में भगवा पार्टी की ताकत में इजाफा है। विजय यात्रा अप्रैल और मई के बीच होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले दक्षिण भारत में पार्टी के पदचिन्हों के विस्तार का एक प्रयास है। पार्टी के शीर्ष नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों के यात्रा में शामिल होने की उम्मीद है, जिसका अंतिम चरण 7 मार्च को गृह मंत्री अमित शाह द्वारा संबोधित किया जाएगा।

21 फरवरी को, 'मेट्रो मैन' ई श्रीधरन अपनी विजय यात्रा के दौरान केरल में भाजपा में शामिल हो गए। "मैंने बीजेपी में शामिल होने का इरादा व्यक्त किया है। बीजेपी में शामिल होने का मुख्य कारण यह है कि यूडीएफ और एलडीएफ दोनों ही कई काम नहीं कर सकते। मैं केरल के लिए कुछ करना चाहता हूं। इसके लिए, मुझे साथ बीजेपी के साथ खड़ा होना होगा। मैंने कहा है कि मैं चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं, "उन्होंने पार्टी में शामिल होने के अपने फैसले की घोषणा करते हुए कहा।

इस बीच, विपक्ष के नेता की राज्यव्यापी यात्रा का समापन आज पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी द्वारा किया जाएगा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: