प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को तमिलनाडु के कोयंबटूर पहुंचे, जहां उन्होंने भवानी सागर बांध के आधुनिकीकरण की आधारशिला रखी। कार्यक्रम स्थल पर बोलते हुए, पीएम ने कहा कि परियोजना से दो लाख एकड़ से अधिक भूमि की सिंचाई होगी।

पीएम ने कहा, "ईरोड, करूर, तिरुप्पूर जिले को इससे लाभ होगा। यह परियोजना हमारे किसानों के लिए बहुत लाभकारी होगी।"

उन्होंने कहा, "भारत की पोर्ट-लीडर डेवलपमेंट के प्रति प्रतिबद्धता को सागरमाला योजना के माध्यम से देखा जा सकता है। 2015-2035 की अवधि के दौरान कार्यान्वयन के लिए 6 लाख करोड़ रुपये की कुल लागत वाली लगभग 575 परियोजनाओं की पहचान की गई है," उन्होंने कहा।

इससे पहले, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, जो तमिलनाडु और पुडुचेरी के दौरे पर हैं, ने केंद्रशासित प्रदेश में कांग्रेस-डीएमके सरकार पर हमला किया और कहा कि पूर्व सीएम उठाने में एक विशेषज्ञ थे उनकी पार्टी के नेताओं की चप्पल उठाने में एक विशेषज्ञ थे।

पुदुचेरी में एक रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "मैं आज यहां जो देख रहा हूं - ऊर्जा और उत्साह अद्भुत है। यह दिखाता है कि पुडुचेरी में हवा की दिशा कैसे बदल रही है।" "2016 में, पुडुचेरी को लोगों की सरकार नहीं मिली। उन्हें ऐसी सरकार मिली जो दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान की सेवा में व्यस्त थी, उनकी प्राथमिकताएं अलग थीं। आपके पूर्व सीएम अपने शीर्ष पार्टी नेताओं की चप्पल उठाने में माहिर थे," उन्होंने कहा।

पीएम मोदी ने कहा, "पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार ने शासन के हर क्षेत्र को नुकसान पहुंचाया। पारंपरिक मिलें बंद हो गईं। स्थानीय उद्योग परेशान थे। कांग्रेस लोगों के लिए काम करने में विश्वास नहीं करती है।"

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: