नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सोमवार को इन-फ्लाइट भोजन सेवाओं के लिए दिशानिर्देशों में संशोधन किया, इस तरह की सेवाएं केवल उन लोगों पर उपलब्ध होंगी जो कोविद -19 के बढ़ते खतरे और कोरोनावायरस के तीन वेरिएंट के बीच 15 अप्रैल से दो घंटे या उससे अधिक की यात्रा के समय के साथ उपलब्ध हैं। मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "घरेलू क्षेत्रों में परिचालन करने वाली एयरलाइनें भोजन सेवाएं प्रदान कर सकती हैं, जिसमें उड़ान की अवधि दो घंटे या उससे अधिक है।"

मंत्रालय ने उल्लेख किया कि वर्तमान में SARS-CoV-2 के तीन उपभेद हैं, जो कोरोनोवायरस बीमारी का कारण बनता है, वर्तमान में भारत में विभिन्न देशों में प्रचलन में पाया गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट के अनुसार, "सभी तीन वेरिएंट्स ने बढ़ी हुई संप्रेषण क्षमता का प्रदर्शन किया है। इस बीच, भारत में कोविद -19 मामलों की संख्या बढ़ रही है।

SARS-CoV-2 के तीन संस्करण यूके, ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका संस्करण हैं।

ज्ञापन में आगे कहा गया है, "मोका, कोविद -19 और इसके वेरिएंट के बढ़ते खतरे को देखते हुए, ऑपरेशन की घरेलू उड़ान में जहाज पर भोजन सेवाओं की समीक्षा करने का फैसला किया है।" ऑपरेशन की घरेलू उड़ान में जहाज पर भोजन सेवाओं की समीक्षा करने का फैसला किया है।"

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: