मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को घोषणा की कि कोविद -19 मामलों में तेजी के साथ, आज रात से अगले सोमवार सुबह (26 अप्रैल) तक दिल्ली में तालाबंदी की जाएगी। प्रतिबंध आज रात 10 बजे से अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक रहेगा। केजरीवाल ने कहा कि शहर की स्वास्थ्य व्यवस्था तनाव में है, यह कहते हुए कि अस्पतालों को ऑक्सीजन और आईसीयू बेड की कमी का सामना करना पड़ रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा, "कुल पतन को रोकने के लिए, एल-जी अनिल बैजल और मैंने यह निर्णय लिया। और इस अवधि में आवश्यक सेवाओं की अनुमति दी जाएगी और अधिक बेड भी स्थापित किए जाएंगे।"

केजरीवाल ने आगे कहा, "मैं नहीं कहूंगा कि हमारी स्वास्थ्य प्रणाली ध्वस्त हो गई है, लेकिन पुनरुत्थान के कारण यह खतरनाक स्थिति में है।"

उन्होंने कहा, "मैं दिल्लीवासियों से अपील करता हूं कि लॉकडाउन का पालन करें जो सीओवीआईडी मामलों को कम करने के लिए आवश्यक है। हम इस दौरान स्वास्थ्य प्रणाली में सुधार करेंगे," उन्होंने कहा। मुख्यमंत्री ने प्रवासी कामगारों से छोटे तालाबंदी ’के दौरान दिल्ली नहीं छोड़ने की भी अपील की।

सीएम केजरीवाल, एल-जी अनिल बैजल, दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और अन्य अधिकारियों ने बैठक के दौरान तालाबंदी का फैसला लिया। सूत्रों ने इंडिया टीवी को बताया कि केजरीवाल द्वारा एक और सप्ताह के लिए कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला किया गया था जिसे एल-जी ने मंजूरी दे दी थी। शहर की सरकार ने पिछले हफ्ते सप्ताहांत में कर्फ्यू की घोषणा की थी ताकि वायरस के प्रसार को रोका जा सके।

हालांकि, सप्ताह भर के कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाओं को छूट दी जाएगी, सूत्रों ने कहा कि सभी निजी और सरकारी कार्यालय दूरस्थ रूप से काम करेंगे।




మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: