देश भर में COVID-19 की संख्या में वृद्धि के साथ, टीकाकरण की प्रक्रिया भी तेजी से आगे बढ़ रही है। 1 मई से, सरकार ने उन लोगों के लिए टीकाकरण का रास्ता खोल दिया है जो 18 से ऊपर हैं और कई राज्य इस दिशा में बहुत अच्छा कर रहे हैं। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैक्सीन के संबंध में एक महत्वपूर्ण बयान दिया है।

पीएम ने कहा कि कोरोनावायरस के खिलाफ युद्ध को मजबूत करने के लिए, टीका अपव्यय को कम करना सबसे महत्वपूर्ण है।

माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर कदम उठाते हुए, उन्होंने टीके के अपव्यय को रोकने के लिए केरल सरकार के प्रयासों की सराहना की। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने राज्य में कोरोनावायरस वैक्सीन के अपव्यय के बारे में आंकड़ों पर प्रकाश डाला।

"केरल को केंद्र सरकार से वैक्सीन की 73,38,806 खुराक मिली है। हमने 74,26,164 खुराकें प्रदान की हैं, यहां तक कि प्रत्येक शीशी में अपव्यय कारक के रूप में उपलब्ध अतिरिक्त खुराक का उपयोग कर रहे हैं। हमारे स्वास्थ्य कार्यकर्ता, विशेष रूप से नर्सें सुपर कुशल हैं और हमारे लायक हैं। तहे दिल से सराहना!! ”विजयन ने ट्वीट किया।

प्रधानमंत्री ने केरल के मुख्यमंत्री पिनारायण विजयन के ट्वीट के हवाले से कहा, "हमारे स्वास्थ्य कर्मियों और नर्सों को टीकाकरण की बर्बादी को कम करने के लिए अच्छा उदाहरण है कि टीके की बर्बादी को कम करना COVID-19 के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने में महत्वपूर्ण है।"




మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: